Mahakaleshwar Temple Ujjain truth about official page of Mahakaleshwar Temple being hacked

महाकालेश्वर मंदिर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर का सोशल मीडिया पर चलने वाला ऑफिशल पेज हैक हो चुका है। वायरल हो रही इस खबर को पढ़ने और देखने के बाद इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया की जा रही हैं।

श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति ने हैक हुए पेज से यह कहकर किनारा कर लिया है कि यह पेज श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति का है ही नहीं, बल्कि श्री महाकालेश्वर के नाम पर कोई अन्य व्यक्ति इसे चला रहा था। जबकि श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति द्वारा चलाए जाने वाले सभी ऑफिशल पेज जो की फेसबुक, इंस्टाग्राम, कु और यूट्यूब पर हैं, सभी पूर्णत सुरक्षित हैं।

जानकारी देते हुए श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि सोशल मीडिया पर श्री महाकालेश्वर मंदिर के ऑफिशल पेज के हेक होने की जो भी खबर चल रही है, वह पूरी तरह गलत है। सोशल मीडिया पर श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के द्वारा फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और कु पर जो भी अकाउंट संचालित किए जाते हैं, वह पासवर्ड प्रोटेक्टेड हैं और इन अकाउंट को किसी ने हैक नहीं किया है। सोनी ने बताया कि श्री महाकालेश्वर मंदिर के नाम से गलत तरीके से चलाए जाने वाले पेज की शिकायत पुलिस को कर दी गई है।

पेज पर डाली गई थी आपत्तिजनक पोस्ट

बताया जाता है कि ज्योतिर्लिंग श्री महाकालेश्वर उज्जैन के नाम से संचालित एक फर्जी फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई थी। इसके बारे में सोशल मीडिया पर यह कहा जा रहा था कि यह पेज श्री महाकालेश्वर मंदिर का ऑफिशियल पेज है। लेकिन श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के जिम्मेदारों ने इस बात की जानकारी लगते ही तुरंत इस पोस्ट का खंडन किया और अपने ऐसे सभी ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स जिसका संचालन श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा किया जाता है, उनके स्क्रीनशॉट मीडिया तक पहुंचाने के साथ ही यह भी बताया है कि श्री महाकालेश्वर मंदिर का ऑफिशियल पेज हैक नहीं हुआ है। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा का कहना है कि श्री महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर किसी व्यक्ति ने फेसबुक पर एक पेज बनाया था, जिसका श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति से कोई लेना-देना नहीं है। इस पेज पर डाली जा रही आपत्तिजनक पोस्ट को रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। वैसे इस मामले मे भादवि की धारा-295 के साथ ही आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया जा रहा है।

मामला हुआ दर्ज

महाकाल मंदिर के नाम से एक फर्जी फेसबुक पेज जो ज्योतिर्लिंग श्री महाकालेश्वर उज्जैन के नाम से है। इस स्टोरी पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने की सूचना से थाना महाकाल पर अपराध क्रमांक 58/24 धारा-188 आईपीसी और 67 आईटी एक्ट का पंजीबद् कर विवेचना में लिया गया है। उक्त फर्जी नाम से बना फेसबुक पेज महाकाल मंदिर समिति द्वारा संचालित नहीं किया जाता है। मामले की तकनीकी जानकारी प्राप्त करने और फर्जी फेसबुक पेज को डिलीट करने हेतु नोडल ऑफिसर फेसबुक को मेल किया गया है। नोडल ऑफिसर फेसबुक से जानकारी प्राप्त होने पर उज्जैन पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह है श्री महाकालेश्वर मंदिर के ऑफिशियल पेज

https://www.facebook.com /shreemahakaleshwarujjain?mibextid= ZbWKwL

https://www.instagram.com /shrimahakaleshwarjyotirlingam?igsh= NzBmMjdhZWRiYQ==

https://youtube.com /@ShreeMahakaleshwar MandirUjjain?feature=

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *