Lok Sabha Election 2024 BJP divided three clusters into 10 Lok Sabha seats

सांकेतिक तस्वीर

विस्तार


लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा से पहले भाजपा ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। रविवार को पार्टी की क्षेत्रीय इकाई की ओर से कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की सभी 10 लोकसभा सीटों को तीन क्लस्टर में बांटा गया है। कानपुर, बांदा और झांसी को क्लस्टर बनाया गया है।

इन क्लस्टरों की होने वाली समीक्षा बैठकों को संबोधित करने के लिए फरवरी कि दूसरे सप्ताह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश लोकसभा प्रभारी विजयंत पांडा भी आएंगे। 

कानपुर क्लस्टर का इंचार्ज क्षेत्रीय महामंत्री राम किशोर साहू, बांदा क्लस्टर इंचार्ज क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनिल यादव और झांसी क्लस्टर इंचार्ज क्षेत्रीय महामंत्री संत विलास शिवहरे को बनाया गया है। पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि कानपुर क्लस्टर में महानगर लोकसभा के अलावा अकबरपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद और इटावा लोकसभा सीट को भी रखा गया है।

इसी तरह बांदा कलस्टर में हमीरपुर, बांदा और फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं। झांसी क्लस्टर में झांसी और जालौन दो लोकसभा क्षेत्र हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने बताया कि 31 जनवरी तक सभी लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव कार्यालय भी खोल दिए जाएंगे। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *