Dead body of AMU student found in rented room

एएमयू विश्वविद्यालय
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


जम्मू-कश्मीर के बारामूला निवासी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बारहवीं छात्र की मौत की खबर पर यहां पहुंचे परिजन रात में ही शव साथ ले गए। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने तक से इंकार कर दिया और न किसी तरह की शिकायत दर्ज कराई। माना गया है कि ठंड के चलते या किसी अन्य वजह से छात्र की मौत हुई है।

बारामूला खुशालपुरा चीनड निवासी अल्ताफ हुसैन मगलू का पुत्र अदनान अल्ताफ मगलू एएमयू के सैयद हामिद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं का छात्र था। कक्षा 11वीं तक वह हॉस्टल में रहता था। 11वीं में नंबर कम आने पर नियमानुसार उसका हॉस्टल आवंटन निरस्त हो गया। इसके बाद से वह सुलेमान हॉल के सामने शाहबाग में एक मकान में किराये पर रह रहा था। 

28 जनवरी दोपहर करीब ग्यारह बजे तक उसके कमरे से कोई हलचल नहीं हुई तो मकान स्वामी ने उसके पिता को फोन पर सूचना दी। पिता ने यहां रहने वाले अपने परिचित पीएचडी छात्र को किराये के कमरे पर भेजा। जहां देखा तो अदनान कमरे के अंदर बेसुध अवस्था में पड़ा था। उसे तत्काल जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। दोपहर करीब सवा बारह बजे उसे मृत बताया गया। डॉक्टरों ने कहा कि करीब छह से सात घंटे पहले इसकी मौत हुई है। 

इस जानकारी पर प्रॉक्टर टीम ने शव सुरक्षित रखवाकर परिवार के आने का इंतजार किया। देर रात पिता व चाचा सहित कुछ अन्य परिजन यहां पहुंच गए। प्रॉक्टर कार्यालय के अनुसार परिवार ने किसी तरह की कार्रवाई, शिकायत या पोस्टमार्टम कराने तक से इंकार कर दिया। जानकारी पर यह भी उजागर हुआ कि 22 जनवरी को ही छात्र घर से यहां आया था। उसकी मौत को लेकर ठंड में ही किसी वजह से मौत होना मानकर परिजन बिना पोस्टमार्टम के शव साथ ले गए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *