Ruckus at nursing home till late night due to expiry date of medicine

थाना क्वार्सी
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


अलीगढ़ महानगर के थाना क्वार्सी क्षेत्र के रामघाट रोड विष्णुपुरी स्थित एक नर्सिंग होम में बने मेडिकल स्टोर पर वैद्यता अवधि (एक्सपायरी डेट) की दवा को लेकर खासा हंगामा हो गया । इलाका पुलिस भी आ पहुंची। पीडित का आरोप है कि दवा पीने से उसकी चार माह की बेटी की तबीयत और बिगड़ गई । पीड़ित ने नर्सिंग होम व मेडिकल स्टोर संचालकों पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। 

क्वार्सी क्षेत्र के संगम बिहार निवासी हेमंत प्रताप सिंह एक कोल्ड स्टोर में कार्यरत हैं। हेमंत प्रताप सिंह का कहना है कि चार माह पूर्व इसी नर्सिंग होम में ही उनकी पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया था । पिछले दो दिन से बेटी दिव्यांशी को खांसी आदि की दिक्कत हुई, तो उन्होंने नर्सिंग होम में आकर डॉक्टर से दवा देने को कहा । दवा के लिए पर्चा दिया तो वह नर्सिंग होम के मेडिकल स्टोर से दवा लेकर घर पहुंचे । आरोप है कि बेटी को दवा दी तो उसकी तबीयत और बिगड़ गई । दवा देखने पर ज्ञात हुआ कि दवा की वैद्यता अवधि सितंबर 2021 थी जो निकल चुकी है । 

हेमेंद्र प्रताप का कहना है कि इस बारे में उन्होंने डॉक्टर से शिकायत की तो उन्होंने उल्टा डांटते हुए कहा कि रोड पर एक्सीडेंट होते हैं तो क्या चलना बंद कर देंगे। इस बीच बेरोजगार मजदूर किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोर सिंह व प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने डॉक्टर से बातचीत करने की कोशिश की तो वे बातचीत किए बगैर ही नर्सिंग होम में अंदर चले गए । यहां भाजपा युवा मोर्चा के कुछ पदाधिकारी भी आ गए। इलाका पुलिस ने पहुंचकर मामले को किसी तरह से शांत कराया । 

इस संबंध में नर्सिंग होम व मेडिकल स्टोर के संचालक से उनका पक्ष जानने के लिए देर रात तक कई बार प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका । प्रभारी निरीक्षक क्वार्सी सुभाषबाबू कठेरिया ने बताया कि पीड़ित ने बच्ची को दवा पिलायी नहीं थी। दवा की वैद्यता अवधि निकल चुकी है। इस बारे मे मेडिकल स्टोर संचालक ने खेद भी जताया है। इस बारे में पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर दी जा रही है। इसके आधार पर जांच की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *