Republic Day 2024 Grand parade taken out in Agra Police Line, Union Minister took salute

agra news
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ताजनगरी आगरा में 75 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने झंडा फहराकर संविधान प्रस्तावना की शपथ दिलाई और परेड निरीक्षण कर परेड की सलामी ली। इस अवसर पर परेड ग्राउंड में पुलिस बल की विभिन्न शाखाओं द्वारा परेड निकाली गई। उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुलिस आरक्षी और अधिकारियों को सम्मानित किया गया। वहीं मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने कमिश्नरी और जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में झंडारोहण किया। उन्होंने मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को संविधान प्रस्तावना का संकल्प दिलाया।

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कहा कि सन् 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र होगा। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को बताया तथा सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने शहर के प्रख्यात डॉ. राधे श्याम पारीक को पद्मश्री प्राप्त करने पर बधाई दी। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने गणतंत्र दिवस पर जिले में तैनात 20 पुलिस आरक्षी और अधिकारियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए डीजी सम्मान चिन्ह और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। 

पुलिस महानिदेशक का गोल्ड प्रशंसा चिह्न आगरा कमिश्नरेट के डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार और प्रशस्ति पत्र डीसीपी नगर जोन सूरज राय को मिला है। इसके साथ ही आगरा कमिश्नरेट में 18 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा चिह्न और सिल्वर पदक मिला है। इस अवसर पर रंग- बिरंगी ड्रेस में आए स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर मनमोहक प्रस्तुति दी। 

आगरा जिले में सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा झंडा फहराया गया। जगह- जगह प्रभात फेरी, स्कूल- कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद प्रतियोगिता एवं देशभक्ति से ओत- प्रोत कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ, आईजी दीपक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन, डीसीपी, एसीपी, एडीएम एवं एसडीएम सहित पुलिस बल के सदस्य उपस्थित रहे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *