MP Politics: Scindia in action, 15 assembly seats in four days, preparations for the Lok Sabha elections

ज्योतिरादित्य सिंधिया
– फोटो : Social Media

विस्तार


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सक्रियता इन दिनों चर्चा में है। उन्होंने बीते चार दिनों में ग्वालियर-चंबल की 15 विधानसभा सीटों पर पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि ये कवायद ग्वालियर-चंबल में भाजपा को और मजबूत बनाने की है। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सिंधिया के दौरे के बड़े मायने है। 

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री सिंधिया 21 जनवरी से 24 जनवरी तक ग्वालियर-चम्बल के 15 विधानसभा क्षेत्रों में यात्रा कर चुके हैं और विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाल जन-जन तक सरकार की योजनाओं का लाभ आवेदन किए हुए लोगों को दिया। पहले दिन गुना से इस यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने गुना, मुंगावली, चंदेरी, पिछोर, शिवपुरी, कोलारस, करैरा, भितरवार, सेवढ़ा, लहार, मेहगांव, भिंड, सबलगढ़, सुमावली, और ग्वालियर-15 में धन्यवाद सभा व विकसित भारत कार्यक्रम कर जनसम्बोधन किया। इन सभी विधानसभाओं में केंद्रीय मंत्री ने सीधे तौर पर जनता को धन्यवाद दिया कि उन्होंने उन पर भरोसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत और मध्यप्रदेश को और सशक्त बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट दिया।

कांग्रेस की तोड़ी कमर 

केंद्रीय मंत्री ने अपनी इस यात्रा में कांग्रेस के 400 से अधिक नेताओं को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इसमें पूर्व विधायक, जनपद अध्यक्ष, वार्ड अध्यक्ष, जनपद सदस्य व आम कार्यकर्ता भी शामिल हुए। पिछले हफ्ते पूर्व विधायक राकेश मावई ने दिल्ली में सिंधिया के मंत्रालय जाकर भाजपा की सदस्य्ता ली। वहीं ग्वालियर में जय विलास पैलेस के कार्यलय में 271 से अधिक कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्री सिंधिया की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता दिलवाई। बता दें कि इसके एक दिन पहले ही चंदेरी और पिछोर में भी करीब 12 कांग्रेस नेताओं ने मंत्री सिंधिया की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ली थी।

चुनाव की तैयारी

सिंधिया के दौरे को लेकर कहा जा रहा है कि ये लोकसभा चुनाव की तैयारी है। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में सिंधिया सक्रियता बढ़ा रहे हैं ताकि लोकसभा चुनावों तक एक मजबूत टीम तैयार की जा सके। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *