सार

Gwalior: विकास समिति ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय कथक कलाकार डॉल जयेश कुमार को ग्वालियर गौरव सम्मान से सम्मानित किया। डॉल ने कथक में 4 राष्ट्रीय रिकार्ड बनाए हैं, वहीं अब तक 1164 प्रस्तुतियां दे चुकी हैं।

Kathak dancer Doll Jayesh Kumar honored on the occasion of Republic Day

कथक नृत्यांगना डॉल जयेश कुमार का हुआ सम्मान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ग्वालियर विकास समिति ने 26 जनवरी को प्रतिष्ठित सम्मान ग्वालियर गौरव का आयोजन प्रल्हाद होटल में किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो अविनाश तिवारी कुलपति जीवाजी विश्विद्यालय, प्रो एस एन सिंह डायरेक्टर आईआईआई टीटी एम, गुरुदत्त घई कुलपति एलएनआइपीई उपस्थित थे।

इस दौरान आजादी की लड़ाई में रानी लक्ष्मीबाई के लिए लड़ने वाले गंगादास की बड़ी शाला के महंत रामसेवक दास को विशेष सम्मान दिया गया। शहर में व्यापार के क्षेत्र में नए आयाम की पहल को लेकर चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल,शहर की श्रेष्ठ खबरों के लिए वरिष्ठ पत्रकार रमन पोपली और वरिष्ठ पत्रकार रिजवान खान, प्रेस फोटो ग्राफर संजय भटनागर, पुलिस विभाग में अपने कामों से अलग पहचान बनाने वाले एएसपी ऋषिकेश मीना और एएसपी शियाज के एम को, प्रशासन के कार्यों में निष्पक्ष कार्रवाई करने वाले डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह, अनिल सक्सेना,रजिस्ट्रार कृषि विश्वविद्यालय को सम्मानित किया गया।

1164 प्रस्तुतियां दे चुकी हैं

वही संगीत की नगरी ग्वालियर का नाम देश ही नहीं देश के बाहर रोशन करने वाली अंतरराष्ट्रीय कथक कलाकार डॉल जयेश कुमार को ग्वालियर गौरव सम्मान दिया गया। डॉल ने कथक में 4 राष्ट्रीय रिकार्ड बनाए हैं, वहीं अब तक 1164 प्रस्तुतियां दे चुकी हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *