Not getting confirmed ticket for Ayodhya

हाथरस जंक्शन स्टेशन
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब हाथरस जिले के लोग भी अयोध्या जाने के लिए साधनों की तलाश कर रहे हैं। फिलहाल हाथरस से अयोध्या के लिए सीधी रोडवेज बस सेवा न होने के कारण रामभक्त ट्रेनों में सीट तलाश रहे हैं। हाथरस व अलीगढ़ रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए चलने वाली कुल चार ट्रेनों में रामभक्तों को प्रतीक्षा सूची में ही आरक्षण मिल पा रहा है। पुष्ट टिकट किसी भी ट्रेन में नहीं मिल रहा।

उत्तर मध्य रेलवे के दिल्ली-कानपुर रेल खंड के हाथरस व अलीगढ़ जंक्शन स्टेशन से अयोध्या जाने के लिए कुल चार ट्रेनें उपलब्ध हैं। अयोध्या जाने वाली इन चार ट्रेनों में फिलहाल प्रतीक्षारत आरक्षण मिल रहे हैं। इसमें हाथरस जंक्शन से चलने वाली 13483 फरख्खा एक्सप्रेस में स्लीपर श्रेणी में 136, इकनॉमी श्रेणी में 27 व तृतीय वातानुकूलित में 53 प्रतीक्षारत सूची है। 

अलीगढ़ जंक्शन से 15558 अमृत भारत एक्सप्रेस में स्लीपर श्रेणी में 88, कैफियात एक्सप्रेस में स्लीपर श्रेणी में 94, तृतीय वातानुकूलित में 14, द्वितीय वातानुकूलित में छह की प्रतीक्षा सूची है। सप्ताह में दो दिन चलने वाली 15226 आनंद विहार- मऊ एक्सप्रेस सिर्फ एक दिन चल रही है। इसमें वातानुकूलित तृतीय व द्वितीय में आरएसी सूची में आरक्षण मिल सकता है। कुल मिलाकर ट्रेन से अयोध्या का सफर फिलहाल यात्रियों के लिए फिलहाल मुश्किल भरा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *