75th Republic Day celebrated with enthusiasm

शपथ दिलाते बेसिक शिक्षा मंत्री सदीप सिंह
– फोटो : सूचना विभाग

विस्तार


75वां गणतंत्र दिवस अलीगढ़ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने पुलिस लाइन में सलामी ली। कमिश्नर रविन्द्र ने कमिश्नरी, डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने कलैक्ट्रेट और सीडीओ आकांक्षा राना ने विकास भवन में ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण संग देशभक्ति की बयार बही। छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने पुलिस लाइन में सलामी ली। उन्होंने शहीदों के परिजनों को अंग वस्त्र ओढ़ाकर कर सम्मानित किया। उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया गया। डीपीएस की नन्हीं बालिका ने भारत देश के सौंदर्य एवं गौरव को दर्शाने वाला ओडीसी नृत्य ने सभी का मनमोह लिया। एमएमजी हाईस्कूल की छात्राओं ने रंगीला म्हारो ढोलना एवं चाचा नेहरू विद्यालय के बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आज ही के दिन भारत गणराज्य बना था। गणतंत्र दिवस हमारे लोकतंत्र में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह वह दिन है जब हमने अपने भाग्य को नियंत्रित करने का फैसला लिया और अपने देश के विकास की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली। लोकतंत्र की जननी के रूप में हमारे देश ने जो यात्रा तय की है वह अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि किसी देश का प्रधानमंत्री यह कहे कि वह देश का शासक नहीं सेवक है तो यह दर्शाता है कि उस देश का गणतंत्र कैसा होगा। 

कमिश्नर ध्वजारोहण



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *