Neither enmity nor enmity with anyone, yet the danger to the life of the saints is still there

अपनी सुरक्षा को लेकर साधु-संत चिंतित।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



माघ मेला क्षेत्र में आए साधु संतों को भी सुरक्षा की दरकार है। ऐसे 171 साधु-संतों ने सुरक्षा के लिए मेला पुलिस को आवेदन दिए हैं। मेला पुलिस की ओर से इन आवेदनों में सुरक्षा प्राप्त करने के लिए बताए गए कारणों का सत्यापन गोपनीय तरीके से कराया जा रहा है।

माघ मेले में देश भर के साधु-संत जुटे हैं। साधु-संतों के बारे में आमतौर पर यह माना जाता है कि उन्हें सांसारिक मोह-माया से विरक्ति तो होती ही है, वह जीवन-मृत्यु के हर्ष-विषाद से भी परे होते हैं। हालांकि, माघ मेले में आए कई ऐसे साधु-संत हैं जिन्हें अपने जीवन का खतरा है और इस आशंका को लेकर ही उन्हें सुरक्षा की दरकार है। मेला पुलिस के पास अब तक ऐसे 171 साधु-संतों के आवेदन पहुंचे हैं। आवेदनों में उनकी ओर से पुलिस सुरक्षा की मांग की गई है।

यह कहा गया है कि माघ मेला क्षेत्र में प्रवास के दौरान उन्हें व्यक्तिगत सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराया जाए। सूत्राें के मुताबिक, पुलिस की ओर से ऐसे सभी आवेदनों के संबंध में जांच पड़ताल कराई जा रही है। सुरक्षाकर्मी की मांग के लिए आवेदनों में जो कारण बताए गए हैं, उनका गोपनीय तरीके से सत्यापन कराया जा रहा है। यह जिम्मा स्थानीय खुफिया एजेंसी(एलआईयू) को सौंपा गया है। एलआईयू की टीम यह पता लगा रही है कि किन लोगों को वाकई सुरक्षा की दरकार है। एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर ही सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए जाएंगे। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *