Indore News: Leopard attacked the calf, residents said - two leopards are roaming around.

सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ तेंदुआ।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


सप्ताह भर से सुपर काॅरिडोर क्षेत्र में तेंदुए की मूवमेंट होने से लोग भयभीत है। मंगलवार रात तेंदुए ने नैनोद क्षेत्र में एक बछड़े पर हमला कर दिया। बछड़ा घायल हालत में मिला है। लोगों ने बताया कि रात 12 बजे के करीब कुत्ते एक साथ भौंक रहे थे। संभवत: तभी तेंदुआ बछड़ पर हमला करने आया होगा। उधर कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने दो तेंदुए को देखा है।

वन विभाग भी तेंदुए और उसके शावक के होने की आशंका जता चुका है। वन विभाग की टीम इस घटना के बाद मौके पर पहुंची और ड्रोन कैमरे से तेंदुए की खोजबीन की। रहवासियों को देर शाम और सुबह अकेले न निकलने का आग्रह भी किया है। अफसरों का कहना है कि बच्चों को सर्तक रहने की ज्यादा जरूरत है। तेंदुआ अक्सर छोटे बच्चों पर हमला करता है।

सात दिन से क्षेत्र में घूम रहा तेंदुआ

सुपर काॅरिडोर क्षेत्र मेें सबसे पहले 18 जनवरी को तेंदुए दिखाई दिया था। आईटी कंपनी इंफोसिस के कैंपस में तेंदुए को जाते देखा गया था। इसके बाद वहां तेंदुए के फुट प्रिंट भी मिले। कुछ जगह पिंजरे भी लगाए है, ड्रोन से भी तेंदुए की सर्चिंग की, लेकिन तेंदुआ नहीं मिला। अब उसके रहवासी क्षेत्र में होने का पता चला।

वन विभाग की अलग-अलग टीमें अब तेंदुए की खोजबीन करने लगी है,क्योकि रहवासी क्षेत्र में उसके होने की जानकारी मिली है। इस क्षेत्र में कई टाउनशिपें भी है। वन विभाग के अफसरों का मानना है कि सिंहासा क्षेत्र की तरफ से तेंदुआ इस क्षेत्र में आया होगा। चार साल पहले भी तेंदुआ पल्हर नगर में आ गया था। तब वन विभाग के दल पर भी तेंदुए ने हमला किया था। उसे वन विभाग ने बेहोश कर पकड़ा था।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *