संवाद न्यूज एजेंसी, गोरखपुर

Updated Thu, 25 Jan 2024 10:53 AM IST

Icy wind relieved shivering, minimum mercury @ 4.9

गर्म कपड़ों की खरीदारी करते लोग।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


गोरखपुर में बुधवार को सारा दिन बादल छाए रहने व सर्द हवाएं चलने के कारण लोगों को गलन भरी ठंड का सामना करना पड़ा। ठंड से लोगों की कंपकंपी छूटती रही। कोहरा, कड़ाके की ठंड और गलन के साथ बर्फीली हवाओं ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 4.9 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अभी 26 जनवरी तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

बीते 15 दिनों से लगातार कड़ाके की ठंड लोगों को परेशान किए हुए है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार का अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 10 डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से चार डिग्री नीचे रहा। सुबह से ही लोगों को सर्द हवाओं का सामना करना पड़ा। ऐसे में अधिकांश लोग घरों में दुबके रहे। बहुत जरूरत पड़ने पर ही लोग घरों से बाहर निकले। गलन और शीतलहर का आलम ऐसा रहा कि हाथ-पैर की उंगलियां सून्न होती रहीं।

सर्द हवाओं के चलने के कारण लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा। महिलाएं बच्चों को गर्म कपड़ों में समेटे हुए सफर करतीं दिखाई दीं। पूरे दिन धूप न निकलने के कारण मौसम सर्द रहा और लोगों को गलन भरी सर्दी से जूझना पड़ा। सर्द हवाएं गर्म कपड़ों को भेदकर शरीर तक पहुंच रहीं हैं। जिससे लोग ठिठुरते नजर आए।

इसे भी पढ़ें: घर छोड़कर कमाने गए परदेस, गांव की जमीन जालसाजों ने बेच दी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *