Rambhadracharya Ramkatha will start from January 25

रामभद्राचार्य

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



हाथरस के निकटवर्ती गांव लाड़पुर में 25 जनवरी से श्रीराम कथा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 24 जनवरी देर रात तक गांव में इसके लिए तैयारियां की जाती रहीं। रामकथा की शुरुआत 1100 कलशों की यात्रा के साथ होगी। इस महोत्सव में मशहूर रामकथा मर्मज्ञ स्वामी रामभद्राचार्य रामकथा सुनाएंगे।

 

गांव लाड़पुर में इस महोत्सव के आयोजन के लिए 16 बीघा भूमि पर पंडाल बनाया गया है। इसमें लगभग चार हजार लोगों के एक साथ बैठने की व्यवस्था की गई है। भगवा व सफेद रंग के इस पंडाल में वीवीआईपी के आगमन पर अलग से बैठने, वीआईपी व जरूरतमंद लोगों के लिए अलग से कुर्सियों पर बैठने की व्यवस्था की गई है। श्रद्वालुओं के लिए गद्दों पर मोटे कालीन बिछाकर व्यवस्था की गई है। लगभग 150 चौड़ाई व 300 फीट गहराई वाले टेंट में लगभग 60 फीट चौड़ा व 40 फीट गहरा मंच तैयार किया गया है।

 

दोपहर 11 बजे से कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा। वहीं दोपहर तीन बजे से स्वामी रामभद्राचार्च के मुख्य से श्रीराम कथा का शुभारंभ किया जाएगा। मुख्य यजमान अजय गुप्ता ने बताया कि श्रीराम कथा में हर रोज देश के बड़े संतों के भी दर्शन होंगे। सहयोगी दीपक रावत ने बताया कि 2 फरवरी तक आयोजित होने वाली श्रीराम कथा में हर रोज दोपहर दो बजे से प्रवचन होंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *