government jobs fraud

राहुल पस्तोर
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


प्रधानमंत्री ऑफिस (PMO) के लेटर से छेड़छाड़ कर एक युवक ने असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर की पोस्ट पर नौकरी पा ली। युवक के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई के पद से रिटायर्ड हैं। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक अपने पिता की तरह पुलिस अफसर बनना चाहता था। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में उसने फर्जी लेटर बनाने की बात कबूल कर ली है। 

क्राइम ब्रांच इंदौर में आवेदक राहुल पस्तोर ने एक लिखित आवेदन पत्र दिया था कि एक युवक के द्वारा अवंतिका गैस लिमिटेड कंपनी में नौकरी लगाने के नाम से पी.एम.ओ कार्यालय के नाम का सिफारिश पत्र भेजा गया है। प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अबंतिका गैस लिमिटेड में नौकरी दिलाने के लिए कूटरचित पत्र तैयार किया जाना पाया गया था। इसके बाद आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा में अपराध धारा 420, 467, 468, 471,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी की तलाश की गई।

आरोपी की तकनीकी जानकारी निकालकर जांच करते हुए आरोपी (1) दीपक अवस्थी उम्र 35 साल निवासी ब्रहम नगर कालोनी सीपरी बाजार झांसी (उ.प्र) को पकड़ा। पूछताछ में आरोपी ने बताया उसने उप्र पुलिस की वर्दी पहन कर फर्जी पी.एम.ओ का लेटर तैयार कर अपनी स्वयं की नौकरी अवंतिका गैस लिमिटेड इंदौर में लगवाने के लिए वो पत्र अवंतिका गैस लिमिटेड के कार्यालय इंदौर में दिया था। क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा प्रकरण में आरोपी दीपक को गिरफ्तार किया है। जिसके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा प्रकरण में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *