UPPCS Result Father is a poor farmer and son achieved 10th rank in PCS

माधव और उनके पिता
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा-2023 का अंतिम चयन परिणाम जारी किया। ज़िले के कालानी सिढ़पुरा के निवासी माधव उपध्याय ने परीक्षा में 10वां स्थान हासिल किया है।

माधव मूल रूप से सिढ़पुरा के कलानी गांव के निवासी हैं। उनके पिता हरि ओम उपाध्याय खेती-बाड़ी करते हैं। गांव में 20 बीघा जमीन है। माधव ने अपनी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट तक की शिक्षा एटा के नवोदय विद्यालय से ली। इसके बाद उन्होंने गंजडुंडवारा के पीजी कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की। इसके बाद वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए।

माधव मौजूदा समय में प्रयागराज में समीक्षा अधिकारी के पद पर तैनात हैं। वह समीक्षा अधिकारी की सेवाओं से संतुष्ट नहीं थे और वह लगातार पीसीएस परीक्षा के लिए प्रयास कर रहे थे। चौथे प्रयास में जाकर उन्हें यह सफलता हासिल हो गई। प्रदेश की सूची में माधव का 10वां नंबर आया है। माधव अपनी सफलता के लिए अपने पिता हरिओम उपाध्याय और मां आशा देवी व शिक्षकों को श्रेय देते हैं।

 उनका कहना है की माता-पिता एवं ईश्वर के आशीर्वाद से ही उन्हें सफलता का यह मुकाम मिला है। माधव ने बताया कि वह दो भाई हैं, जिसमें बड़े भाई मोहित उपाध्याय सिढ़पुरा में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाते हैं। उनकी दो बहने खुशबू और सुगंधी हैं जिनकी शादी हो चुकी है। माधव ने छात्र-छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर तैयारी करें तो सफलता निश्चित मिलेगी। लक्ष्य में भटकाव नहीं होना चाहिए।

 माधव की सफलता से उनके परिवार में खुशियां हैं परिवार के लोगों ने मिस्ठापन का वितरण किया एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *