Two laborers from Varanasi died after hit by DCM during cleaning highway in Jaunpur

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के असबरनपुर के पास वाराणसी-जौनपुर हाईवे पर सोमवार की शाम डीसीएम के धक्के से दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। हादसे में मृतक व घायल सभी वाराणसी के हैं। घटना के समय सभी मजदूर हाईवे की सफाई कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को चिकित्सालय पहुंचाया।

वाराणसी की संस्था सोना कंस्ट्रक्शन जलालपुर थाना क्षेत्र के असबरनपुर में वाराणसी-जौनपुर हाईवे पर सड़क की सफाई करा रही है। अधिकतर श्रमिक वाराणसी के हैं। सोमवार की शाम हाईवे की सफाई कर रहे श्रमिकों को वाराणसी की तरफ से आ रहे मालवाहक वाहन ने धक्का मार दिया। 

इसमें वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के काजीसराय गांव के पांच मजदूर शंकर (50) पुत्र स्व. रामजीत, फौजदार (45) पुत्र भुलई, हीरावती (45), रामचंद्र (45) पुत्र शिवनाथ, आशा (37) घायल हो गए। 

सूचना पर पहुंची एनएचएआई की इमरजेंसी सेवा गाड़ी 1033 ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी लेकर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने शंकर, फौजदार को मृत घोषित कर दिया। वहीं हीरावती व रामचंद्र का प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। उधर, घटना के बाद आस-पास के लोगों ने डीसीएम व चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

जलालपुर के प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि घटना में वाराणसी के दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। घायलों का उपचार कराया जा रहा है। परिजनों को सूचित कर दिया गया। पकड़े गए वाहन व चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *