Indore News: Now leopard seen on Super Corridor, Forest Department installed cages, search is being done with

ग्रामीणों को अलर्ट करते वन विभाग के कर्मचारी।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



आईटी कंपनी इंफोसिस के कैंपस में तेंदुआ नजर आने के बाद उसकी आहट सुपर काॅरिडोर की काॅलोनियों मेें भी हैै। वहां तेंदुए के फुट प्रिंट मिलने के बाद वन विभाग ने रहवासियों को अलर्ट जारी किया है और कुछ जगह पिंजरे भी लगाए है। वहीं ड्रोन से भी तेंदुए की सर्चिंग हो रही है। अफसरों का कहना है कि तेंदुए के अलावा दो शावक भी हो सकते है। टीम अभी तक तेंदुए को टीम पकड़ नहीं पाई।

क्षेत्र में बीते एक सप्ताह से तेंदुए का मूवमेंट है और वन विभाग की टीम लगातार क्षेत्र में सक्रिय है। कुछ स्थानों पर पिंजरे लगाए गए है,हालांकि वन विभाग की टीम को अभी तक तेंदुुआ नजर नहीं आया है। क्षेत्रीय रहवासियों को रात के समय और सुबह के समय अकेल सूनसान इलाके मेें जाते समय ध्यान रखने को कहा गया है।

इंफोसिस कैंपस में नहीं मिला तेंदुुआ

कुछ दिनों पहले आईटी कंपनी इंफोसिस कैंपस में तेंदुआ देखा गया था। कंपनी के 70 एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में फैले कैंपस में चारों तरफ सुरक्षा दीवार है। इसके बावजूद तेंदुआ कैंपस में पहुंच गया था। वन विभाग की अलग-अलग टीमों ने परिसर में तेंदुए की खोजबीन शुरू कर की।

तीन टीमें लगातार तीन दिन सक्रिय रही, लेकिन कैंपस में तेंदुआ नजर नहीं  आया है,हालांकि पग मार्क टीम को मिले, जो तेंदुए के ही थे। इस वजह से कंपनी के कर्मचारियों में भी दशहत है। कर्मचारियों को घनी हरियाली वाले इलाके में जाने नहीं दिया जा रहा है। कुछ दिनों तक कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम भी दिया गया था। अब तेंदुए को लेकर सुपर काॅरिडोर की काॅलोनियों में डर बना हुआ है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *