Indore News: Another suspension bridge is being built on Kanh river in Indore, it will be easy to go to the pa

इंदौर में बन रहा झूला ब्रिज।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



इंदौर की कान्ह नदी पर एक झूला ब्रिज तैयार हो रहा है। यह ब्रिज पागनीसपागा की रिवर साइड रोड से शेखर नगर बस्ती को हटाकर बनाए गए पार्क से जोड़ेगा।इससे बनने से पार्क तक जाने में रहवासियों को आसानी हो जाएगी,क्योकि अभी पार्क की एप्रोच रोड हरसिद्धि जोन के पास से थी।

नगर निगम इस ब्रिज का निर्माण कर रहा है।100 मीटर से ज्यादा लंबे ब्रिज का उपयोग सिर्फ पैदल यात्री ही कर पाएंगे। ब्रिज की चौड़ाई आठ फीट है। फिलहाल ब्रिज का ढांचा तैयार हो चुका है। अब केबल से उसे कसा जाएगा।

अफसरों ने बताया कि चार माह में ब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा। ब्रिज की ऊंचाई संभावित बाढ़ को ध्यान में रखकर तय की गई है,ताकि वर्षाकाल में ब्रिज तक पानी न पहुंचे। नया ब्रिज पागनीसपागा और हरसिद्धि के रहवासियों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा,क्योकि वे रोज ब्रिज का उपयोग कर शेखर नगर पार्क तक आ सकते है। पार्क का एप्रोच मार्ग नहीं होने पर अभी पार्क में ज्यादा लोग नहीं जा पाते है।

इंदौर में इससे पहले कृष्णपुरा छत्री के समीप इंदौर विकास प्राधिकरण ने 15 साल पहले झूला ब्रिज बनाया था, हालांकि उस ब्रिज का उपयोग ज्यादा नहीं हो पाता है। तीन साल पहले ब्रिज की मरम्मत व रंगाई-पुताई की गई है। उस ब्रिज के निर्माण में वरिष्ठ अभिभाषक आनंद मोहन माथुर ने राशि दी थी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *