Indore: 169 people from Malwa Nimar received invitation for Ayodhya Pran Pratishtha ceremony, most of them lef

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लोकार्पण मालवा निमाड़ के 169 लोगों को मिला है। इनमें से ज्यादातर रवाना हो चुके है। आमंत्रण पाने वालों में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, पूर्व वीएचपी अध्यक्ष वीएस कोकजे, उद्योगपति विनोद अग्रवाल शामिल है। आमंत्रितों की सूची में 142 साधु संत है। जिन्हें विश्व हिन्दू परिषद के माध्यम से आमंत्रण मिला है,जबकि 22 विशिष्ट व्यक्तियों को संघ परिवार के माध्यम से निमंत्रण भेजे गए है।

रामलाल प्राण प्रतिष्ठा समारोह का साक्षी हर कोई बनना चाहता है, लेकिन अब अयोध्या में उन्हें ही प्रवेश मिल रहा है, जिनके पास आमंत्रण पत्र है। यह आमंत्रण अयोध्या श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र से मिले है। मालवा निमाड़ क्षेत्र में 169 लोगों को भी अयोध्या से सीधे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण प्राप्त हुआ है।

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन शुक्रवार शाम को अयोध्या के लिए रवाना हुई। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार कृष्णकुमार अष्ठाना, क्रिकेट उद्घोषक सुशील दोशी, आंबेडकर स्मारक महू के राजेश वानखड़े, सांदिपनी विश्व विद्यालय के वीसी सहित 27 विशिष्ट लोगों के घरों पर आमंत्रण पत्र पहुंचे है।

वहीं 142 संतों में राधे-राधे बाबा, महामंडलेश्वर दादू महाराज, चित्रकार सत्यनारायण मोर्य के अलावा झाबुआ, आलीराजपुर के आदिवासी संत व भगतों को भी आमंत्रण प्राप्त हुए है।

विश्व हिन्दू परिषद के उपाध्यक्ष हुकमचंद सांवला को भी अयोध्या से बुलावा आया है, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने की वजह से वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जा पा रहे है। उन्होंने बताया कि वे अब फरवरी माह में अयोध्या जाएंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *