Aligarh Weather News update

सर्द मौसम में अलाव का सहारा लेते हुए बच्चे

विस्तार


कोहरे और सर्दी से आमजनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त है। कड़ाके की सर्दी से लोगों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से पारे में भी गिरावट महसूस की जा रही है। यह सिलसिला अभी जारी है। मौसम का असर यातायात व्यवस्था पर भी पड़ा है। ट्रेनें और बसें अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से पहुंच रही हैं। इससे यात्रियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

21 जनवरी को देर शाम से ही कोहरे ने पूरे आसमान को अपने आगोश में ले लिया। इसके चलते वाहन रेंगते नजर आए। हालांकि 22 जनवरी को सुबह आसमान पूरी तरह से साफ रहा। धूप भी निकली, लेकिन सर्द हवाओं के चलने से लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल सकी। नए साल में लगातार 22 वें दिन ठंड का असर रहा। मौसम विज्ञानी डॉ. अशरफ के अनुसार अधिकतम तापमान 12.6 रहा जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा। न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग ने 24 जनवरी तक कड़ाके की सर्दी पड़ने की चेतावनी जारी की है। मंगलवार, बुधवार को कोहरे का असर कम रहेगा और आसमान साफ रहेगा।  

लिच्छवी, ऊंचाहार रद्द, कई ट्रेनें घंटों देरी से पहुंची 

कोहरे और सर्दी का असर यातायात व्यवस्था पर देखने को मिल रहा है। कोहरे ने ट्रेनों की गति पर ब्रेक लगा दिया है। इसके चलते सोमवार को कैफियात एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, मऊ -आनंद बिहार एक्सप्रेस,  गोमती एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस अपने तय समय से काफी विलंब से पहुंची। इससे यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी महिलाओं एवं बच्चों को हुई। जिन्हें ट्रेन के इंतजार में घंटों स्टेशन पर कड़ाके की सर्दी में भटकना पड़ा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *