Indore: Indore Dewas bus caught fire, passengers got down and saved their lives

बस में लगी आग।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


देवास से इंदौर की तरफ लौट रही अटल इंदौर सिटी बस कंपनी की एक बस में शनिवार को आग लग गई। बस में कई यात्री सवार थे,लेकिन धुआं उठते देख ड्रायवर ने बस को एक तरफ खड़ा किया और यात्रियों को बस से उतरने के लिए कहा। कुछ ही देर में पूरी बस खाली हो गई। इस वजह से बड़ा हादसा टल गया। आग संभवत: शार्ट सर्किट की वजह से लगी है।

 

बस में आग लगने की घटना मांगलिया बायपास के समीप हुई। देवास से इंदौर के बीच प्रतिदिन चलने वाली बस के अगले हिस्से में अचानक धुंआ उठने लगा। धुआं बस में भी भर गया और अफरा-तफरी मच गई।

बस में 30 से ज्यादा यात्री सवार थे, उनमें महिलाएं और बच्चे भी थे। धुआ उठने पर ड्रायवर ने बस को रोका और सभी यात्रियों को बस से सुरक्षित उतारा। कुछ ही देर में बस के अगले हिस्से से आग की लपटे उठने लगी। तब तक बस से सभी यात्री उतर चुके थे। ड्रायवर की सूझबुझ के कारण बड़ा हादसा टल गया।

बस में आग लगने की सूचना के बाद शिप्रा और मांगलिया पुलिस चौकी से पुलिस जवान पहुंचे। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमलकों के पहुंचने तक बस जलकर पूरी तरह खाक हो चुकी थी। एआईसीटीएसएल ने भी एक टीम मौके पर भेजी है, जो आग लगने के कारण खोज रही है। बस में आग शार्ट सर्किट की वजह से लगना बताया जा रहा है। सिटी बस कंपनी की दो बसों में पिछले साल भी आग लग गई थी और कुछ यात्री बस के शीशे तोड़कर बाहर निकले थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *