Collector cleaned Ujjain Sankul building under cleanliness campaign

सफाई करते कलेक्टर नीरज कुमार सिंह।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ प्रशासनिक संकुल भवन परिसर एवं भवन के आसपास तथा संकुल भवन के प्रथम एवं द्वितीय तल पर साफ-सफाई की। कलेक्टर ने स्वयं एक घंटे सफाई की और फावड़ा मंगाकर गन्दगी को हटाया गया। 

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस कवचे, एसडीएम अर्थ जैन, एलएन गर्ग आदि अधिकारी-कर्मचारियों ने झाड़ू लेकर सफाई की। सफाई के दौरान कलेक्टर ने प्रथम एवं द्वितीय तल पर चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण के दौरान जगह-जगह कोने पर गन्दगी मिलने पर सम्बन्धित ई-गवर्नेंस के सुमित शर्मा को निर्देश दिए कि सीसीटीवी कैमरे चेक कर फुटेज निकालकर गन्दगी करने वालों की लिस्ट तैयार की जाए, ताकि उन पर जुर्माना किया जा सके। 

निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि दोबारा इस प्रकार की गन्दगी न दिखाई दे। अपने-अपने कार्यालय के आसपास किसी प्रकार की गन्दगी न हो और गन्दगी करने वालों पर जुर्माना किया जाए। जुर्माना न करने पर सम्बन्धित कार्यालय के अधिकारी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि अपने-अपने ऑफिस में जुर्माने की रसीद रखी जाए। जैसे ही किसी ने गन्दगी की, जुर्माने की रसीद काटी जाए। 

यहां भी चलाया गया सफाई अभियान

जिला पंचायत में भी सफाई अभियान चलाकर अधिकारी-कर्मचारियों ने सफाई की। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी भारती, अधीक्षक विजय खांडेकर, सुरेन्द्र आर्य, संजय विनोदिया, हेमन्त पांचाल, अरूण गोरे, देवीशरण देवलिया ने सफाई अभियान में भाग लिया। इसी तरह वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय विकास खण्ड उज्जैन में सफाई अभियान चलाकर अधिकारी-कर्मचारियों ने सफाई की। इस अवसर पर वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी सुबोध कुमार पाठक, शिवराज सिंह पावक, राजेश चौहान, मनोहर गिरि, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी अविनाश गुजराती, ऋषिकेश शर्मा, घनश्याम पाटीदार, आशा गोयल, रेखा कानपुरी आदि ने स्वच्छता अभियान में भाग लेकर सफाई की। इसी तरह जिले में भी सफाई अभियान का कार्य निरन्तर जारी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *