Collector cleaned by asking for shovel

फावड़ा मंगाकर कलेक्टर ने की सफाई
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन कलेक्टर ने स्वयं एक घंटे सफाई की और फावड़ा मंगाकर गंदगी को हटाया गया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस कवचे, एसडीएम अर्थ जैन, एलएन गर्ग आदि अधिकारी-कर्मचारियों ने झाड़ू लेकर सफाई की। सफाई के दौरान कलेक्टर ने प्रथम एवं द्वितीय तल पर चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण के दौरान जगह-जगह कोने पर गंदगी मिलने पर संबंधित ई-गवर्नेंस के सुमित शर्मा को निर्देश दिये कि सीसीटीवी कैमरे चेक कर फुटेज निकालकर गंदगी करने वालों की लिस्ट तैयार की जाये, ताकि उन पर जुर्माना किया जा सके।

निरीक्षण के दौरान संबंधित राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि दोबारा इस प्रकार की गंदगी न दिखाई दे। अपने-अपने कार्यालय के आसपास किसी प्रकार की गंदगी न हो और गंदगी करने वालों पर जुर्माना किया जाये। जुर्माना न करने पर संबंधित कार्यालय के अधिकारी पर उचित कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि अपने-अपने आफिस में जुर्माने की रसीद रखी जाये। जैसे ही किसी ने गन्दगी की, जुर्माने की रसीद काटी जाये। 

यहां भी चलाया गया सफाई अभियान

जिला पंचायत में भी सफाई अभियान चलाकर अधिकारी-कर्मचारियों ने सफाई की। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी श्री भारती, अधीक्षक विजय खांडेकर, सुरेन्द्र आर्य, संजय विनोदिया, हेमन्त पांचाल, अरूण गोरे, देवीशरण देवलिया ने सफाई अभियान में भाग लिया। इसी तरह वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय विकास खण्ड उज्जैन में सफाई अभियान चलाकर अधिकारी-कर्मचारियों ने सफाई की।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *