Chief Minister Dr. Mohan Yadav inaugurated Ujjain pedestrian program

राहगीरी कार्यक्रम में गाना गाते सीएम मोहन यादव।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


अंकपात क्षेत्र में रविवार को श्री राम राहगीरी का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सम्मिलित हुए। इस राहगीरी की शुरुआत प्रभु श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण जी और हनुमान जी की आरती के साथ हुई। राहगीरी की शुरुआत के बाद वे प्रभु श्री राम की भक्ति में ऐसे लीन हुए कि शहरवासी उन्हें देखते ही रह गए। राहगीरी के दौरान कभी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ‘राम जी की निकली सवारी, राम जी की लीला है’ न्यारी जैसे भजन गाए तो कभी शंख बजाकर और ढोल बजाकर आनंद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री राहगीरी के दौरान यही नहीं रुके, बल्कि उन्होंने हाथों से गदा और लट्ठ घुमाने के साथ ही पंजा भी लड़ाया। 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज सुबह श्री राम राहगीरी आनन्दोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की। गायत्री शक्तिपीठ के सामने द्वार से श्रीराम, जानकी, लक्ष्मण, हनुमान जी के रथ की आरती कर राहगीरी का शुभारम्भ किया गया। गायत्री शक्तिपीठ से राहगीरी की शुरुआत करने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव महामंगल आश्रम, श्रीराम मन्दिर के सामने से निर्मोही अखाड़ा, श्री राम जानकी मन्दिर खाकचौक होते हुए सान्दीपनि आश्रम पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने श्रीराम राहगीरी आनन्दोत्सव मे मौजमस्ती, मनोरंजन, पारम्परिक खेलों के साथ अलग-अलग संगठनों, खेल, योग, गीत-संगीत, नृत्य के अलावा हास्य व्यंग से बचपन से लेकर वृद्धावस्था तक के महिला-पुरुषों ने भाग लिया। 

खाकी अखाड़े पहुंचे मुख्यमंत्री भगवान श्री राम का लिया आशीर्वाद

राहगीरी के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव खाकी अखाड़े पहुंचे जहां उन्होंने अखाड़े मे विराजमान अतिप्राचीन भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान उनके साथ खाकी अखाड़े के महंत अर्जुनदास महाराज भी उपस्थित रहे। जिन्होंने मुख्यमंत्री का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया। याद रहे कि आज की राहगीरी श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को देखते हुए आयोजित की गई थी। जिसमे वैष्णव संप्रदाय के अखाड़े भी इस राहगीरी में शामिल हुए थे। आज सुबह राहगीरी में चारों ओर भगवा ध्वज लहराने से पूरी राहगीरी भगवामय नजर आ रही थी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *