Ram Mandir Inside Photo Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्य बनाने के लिए हर स्तर की तैयारियां चल रही हैं। गर्भगृह से लेकर पूरे राम मंदिर को फूलों और रोशनी से सजाया गया है। यहां पर समारोह में आने वाले अतिथियों के बैठने के लिए कुर्सियों को लगाने का काम अंतिम दौर में है। रात के समय मंदिर की स्वर्णिम आभा अलग ही छटा बिखेर रही है। इसी बीच राम मंदिर के अंदर की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आई हैं। 

 




तस्वीरों में अंदर के गेट और भव्यता दिखाई दे रही है। मंदिर के खंभे पर शानदार नक्काशी की गई है। वहीं, दीवारें मूर्तियों से सजी हैं। तस्वीरों में प्रभु राम का धाम अद्भुत-आलौकिक छटा दिखाई दे रहा है। मंदिर का वैभव देखते ही बन रहा है। 

 


राम मंदिर के लोकार्पण और रामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या को 2500 क्विंटल फूलों से संवारा जा रहा है। गर्भगृह को सजाने के लिए कर्नाटक से फूल मंगाए गए हैं। इसके लिए दिल्ली व कोलकाता के साथ थाईलैंड और अर्जेंटीना से मनमोहक विदेशी फूलों की खेप मंगाई गई है।

 


राम मंदिर के रास्ते रंग-बिरंगे फूलों से सजाए जा रहे हैं। राम मंदिर का नवनिर्मित भवन और प्रवेश द्वार अलग ही छटा बिखेर रहा है। इसी के साथ राम मंदिर पर हेलीकॉप्टर से गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा शुरू कर दी गई है।


श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा में मात्र एक ही दिन शेष है। इसको लेकर रामनगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *