Ujjain News Police Nabbed Loot Accused

जांच में जुटी पुलिस।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन में बीती रात पशुपतिनाथ मंदिर के पास युवती ने बाइक सवार को हाथ दिखाकर रोका और उसके साथी ने चाकू दिखाकर पर्स-मोबाइल लूट लिया। बाइक सवार ने शोर मचाया तो लोगों ने दोनों का पीछा किया और पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर लूट का प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है।

पटेलनगर में रहने वाला अभिषेक पिता ओमप्रकाश मकवाना, 24 वर्ष, बीती रात 10 बजे बाइक पर सवार होकर सुदामानगर में रहने वाले दोस्त से मिलने जा रहा था। वह पशुपतिनाथ मंदिर सीमेंटेड रोड पर पहुंचा था, तभी एक युवती ने उसे हाथ देकर रोका। अभिषेक को लगा कि अकेली युवती को मदद की जरूरत है। उसने बाइक रोकी। उसी दौरान एक युवक आ गया और चाकू अड़ाकर जेब से मोबाइल और पर्स निकालने के लिए बोला। अभिषेक दोनों के इरादों का भाप गया और विरोध का प्रयास किया, लेकिन युवती ने उसकी जेब से पर्स निकाल लिया। बदमाश ने मोबाइल छीन लिया और चाकू मारने की धमकी देने लगा।

अभिषेक ने शोर मचाया। आसपास से गुजर रहे कुछ लोग मौके पर ही रुक गए। बदमाश और युवती ने पैदल भागने का प्रयास किया। अभिषेक ने लोगों को घटना बताई तो कुछ बाइक सवार युवकों ने दोनो का पीछा किया और कुछ दूरी पर दोनों को पकड़ लिया। अभिषेक ने देवासगेट थाना पुलिस को सूचना दे दी थी। मौके पर एसआई गोपालसिंह राठौर, प्रधान आरक्षक रामलखन रावत, आरक्षक रवि, शैलेष और महिला आरक्षक रीना कुमावत पहुंचे। पुलिस टीम ने दोनों को हिरासत में लिया और थाने लेकर आए। उनके पास से पर्स और मोबाइल बरामद किया गया है। पर्स में 600 रुपये नगद और दस्तावेज रखे हुए थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज किया है। देवासगेट थाना पुलिस ने बताया कि हिरासत मे आये लूट के आरोपी शाकिब उर्फ चीना और रोशनी गांधीनगर के रहने वाले है। दोनों अपराधिक प्रवृत्ति के है और पति-पत्नी के रूप में सालों से रह रहे हैं। शाकिब के खिलाफ पूर्व में शहर के थानों में डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। वह पूर्व में रोशनी के साथ मिलकर रात के समय लोगों को लूटने की कई वारदात कर चुका है। रोशनी पर भी आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। कुछ माह पूर्व चिमनगंज थाना क्षेत्र में एक बाइक सवार को लूटा था। उस दौरान भी पुलिस ने फुटेज के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *