International Hindu Parishad President Dr Praveen Togadia held press conference in Varanasi

डॉ प्रवीण तोगड़िया
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कारसेवकों पर गोली चलवाने के फैसले को सही बताने वाले सपा नेता शिवपाल यादव के बयान पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि जिसके नाम में शिव है, वह मेरा भाई है। मैं, भाई के खिलाफ कुछ नहीं बोलूंगा। उन्होंने फिर कहा कि कभी मिलकर चाय पिएंगे तो बैठकर चर्चा करेंगे।

सिगरा स्थित एक सेंटर पर प्रेसवार्ता में सपा नेता शिवपाल यादव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीरबाकी से लेकर औरंगजेब तक लाठियों और गोलियों के बीच लड़कर हमने मंदिर बनवाया है। सभी हिन्दू मेरे भाई हैं और कभी न कभी मेरे साथ आएंगे। 

ज्ञानवापी में वजूखाने की सफाई के आदेश पर उन्होंने कहा कि वहां शीघ्र ही मंदिर बनेगा। भारत में राम और कृष्ण का सम्मान नहीं होगा तो क्या अरबिस्तान में होगा। ओवैसी के किसी कीमत पर ज्ञानवापी नहीं लेने देंगे जवाब में तोगड़िया ने कहा कि वो सिर्फ कहते हैं और हम करके दिखाते हैं। काशी और मथुरा में भव्य मंदिर बनकर रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित भाई, योगी आदित्यनाथ बाधक बन रहे कानून को संशोधित करेंगे।

उन्होंने राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा, चुनाव के दौरान राजनीतिक खेल खेल लेना। अब तो राम के गौरव के काम में लग जाएं। प्रत्येक शंकराचार्य को मैं प्रणाम करूंगा उनका आशीर्वाद लूंगा। 22 जनवरी को अयोध्या जाकर पूरे देश में विजयोत्सव मनवाऊंगा। मुहूर्त के सवाल पर कहा कि मैं कैंसर का एक्सपर्ट हूं ज्योतिष का नहीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 22 जनवरी को देश में आठ करोड़ से अधिक घरों में दीप प्रज्ज्वलित करके मनाएं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *