Gorakhpur Weather Forecast Update Today 20 January 2024

गोरखपुर में ठंड।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


कोहरे व धुंध की ओट में छिपा सूरज छह दिन बाद शुक्रवार को नजर तो आया, लेकिन इससे लोगों को ठंड से कोई खास राहत नहीं मिली। तेज पछुआ हवा चलने से दिनभर गलन बरकार रही,जो शाम और बढ़ गई। मौसम विभाग ने शनिवार को घना कोहरा और कोल्ड डे का अनुमान जताया है।

बीते करीब एक हफ्ते से धूप नहीं निकलने से ठंड से लोग बेहाल थे। शुक्रवार सुबह भी बीते एक सप्ताह जैसी ही थी, लेकिन दिन चढ़ने के साथ मौसम साफ होता गया और दोपहर करीब दो बजे आसमान साफ होने पर सूरज की किरणें धरती पर पहुंचीं तो लोगों ने कुछ राहत महसूस की। हालांकि पछुआ हवा चलने से गलन बनी रही। शाम होते-होते गलन भरी ठंड लोगों को फिर परेशान करने लगी।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिन में अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। हालांकि पिछले तीन दिन से अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस बना हुआ था। इसमें दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

वहीं, न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विभाग ने शनिवार को ठंडा दिन रहने के साथ घना या बहुत घना कोहरा रहने का अनुमान जताया है। शनिवार को अधिकतम तापमान 15 व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का आसार है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *