Varanasi Weather Forecast Update Today Cold increases due to low temperature

varanasi weather news
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


वाराणसी में ठंड का सितम जारी है। कोहरे का असर ट्रेनों-विमानों के साथ ही इलेक्ट्रिक बसों पर भी होने लगा है। काशीवासियों को पिछले कई दिनों से कड़ाके ठंड ने कंपा दिया है। शुक्रवार की सुबह कोहरे का असर कम रहा लेकिन गलन बरकरार रही। ठंड के चलते लोग आग जलाकर सेकते नजर आए। वहीं बाहर निकलने वाले लोग खुद को गर्म कपड़ों में लपेटे हुए दिखे। 

इस वजह से निरस्त रहेगी वंदे भारत ट्रेन

कोहरे और ऑपरेशनल कारणों से शुक्रवार की सुबह खुलने वाली ट्रेन नंबर 22415/22416 वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने इसकी जानकारी दी।

ऐसा रहा गुरुवार का मौसम

इधर, गुरुवार को तापमान के बीच अंतर में नौ साल का रिकॉर्ड टूट गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच केवल 2.4 डिग्री सेल्सियस का ही अंतर रहा। पिछले नौ साल में दोनों तापमान के बीच सात से दस डिग्री सेल्सियस का अंतर रहा है।

अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर कम होने की वजह से लोग कांप उठे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि औसत से 9 डिग्री सेल्सियस कम है। जबकि न्यूनतम तापमान भी 10.4 रिकॉर्ड किया गया। 

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि रविवार तक ऐसे ही मौसम के बने रहने के आसार हैं। इसके बाद मौसम में कुछ बदलाव की संभावना है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *