Indore News: Many markets of Indore were decorated with Rammay, temple replicas and saffron flags.

क्लाथ मार्केट को सजाया गया।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली राममंदिर के लोकार्पण का उत्साह इंदौर में भी नजर आ रहा है। घरों से लेकर बाजारों तक सजावट का सिलसिला चलने लगा है। शहर के आधुनिक माॅल हो या परंपरागत बाजार। सभी भगवामय होने लगे है। बाजारों मेें राम मंदिर की प्रतिकृति के सेल्फी पाइंट बन रहे है। 22 जनवरी को शहर में अनेक स्थानों पर कार्यक्रम भी रखे गए है।

शहर के सी-21 शापिंग माॅल, फीनिक्स माॅल, मल्हार माॅल में राम मंदिर की प्रतिकृति रखी गई है। सी-21 माॅल मेें एक बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई है। जिस पर अयोध्या शहर, राम मंदिर दिखाया जा रहा है। 22 जनवरी को समारोह का प्रसारण भी होगा।

शहर के क्लाॅथ मार्केट,मरोठिया, बर्तन बाजार, रानीपुरा में भगवा पताकाएं लहराने लगी है। सड़क किनारे कई क्षेत्रों में भगवा झंडे लोग बेच रहे है। लोग अपने घरों में झंडे लगाने के लिए खरीद रहे है।

दशहरा मैदान में बनाई भगवान राम की पेंटिंग

दशहरा मैदान पर हजारों बच्चों ने भगवान राम की पेंटिंग बनाई। रामचरित्र मानस पर आधारित इस पेंटिंग के अलावा नाटकों को मंचन भी हुआ। भगवान राम के जीवन से जुड़ी प्रदर्शन भी यहां लगाई गई। संस्था सार्थक ने सरयू नदी के पानी और  अयोध्या की मिट्टी से अगरबत्ती बनाई। जो 36 घंटे तक खुशबू बिखेरेगी।

उधर राजवाड़ा पर झंडे की दुकानों की बिक्री भी बढ़ गई है। रोज दस हजार से ज्यादा झंडे बिक रहे हैै। 30 रुपये सेे लेकर 300 रुपयेे तक के झंडे लोग खरीद रहे है। इसके अलावा मंदिर की प्रतिकृति के छोटे कटआउट की भी डिमांड ज्यादा है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *