DM Aligarh gets angry due to lift order in university

अलीगढ़ डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बाहर निकाल दिए अधिशासी अभियंता और कर्मचारी
– फोटो : सूचना विभाग

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण में हो रही देरी को लेकर डीएम इंद्रविक्रम सिंह का सब्र जवाब दे गया है। डीएम ने 19 जनवरी को निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए निर्माणदायी संस्था द्वारा धीमी गति से कराए जा रहे कार्य को लेकर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विश्व बैंक इंद्रपाल सिंह, सहायक अभियंता अरविंद कुमार समेत एजेंसी से उपस्थित हुए कर्मचारियों को बैठक से बाहर निकाल दिया।

 

डीएम को इतना गुस्सा उस वक्त आया जब उन्हें बताया गया कि राज्य विश्वविद्यालय के लिए लिफ्ट का ऑर्डर अभी दिया गया है। उन्होंने पूछा कि लिफ्ट का ऑर्डर समय से क्यों नही दिया गया ? टनल बन जाने के उपरांत ऑर्डर किया जा सकता था। कंपनी के आग्रह पर निरंतर समय बढ़ाया जा रहा है, परंतु लगातार मॉनिटरिंग के बावजूद भी घटनाएं आभास कराती हैं कि वर्तमान कंपनी मैसर्स ईश्वर सिंह एसोसिएट द्वारा समय से कार्य पूर्ण नहीं किया जा सकता है। 

निर्माणदायी कंपनी पर काम में देरी पर 1.75 करोड़ रुपये का जुर्माना भी डीएम द्वारा किया जा चुका है। इस संबंध में एजेंसी द्वारा 31 जनवरी तक कार्य पूरा किए जाने के सबंध में भी कोई ठोस कार्य योजना नहीं पेश की गई। डीएम ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव पुष्कर को निर्देशित किया कि वह राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का पहुंच मार्ग का कार्य जल्द पूर्ण कराएं। उन्होंने शासन को किसी अन्य एजेंसी से अवशेष कार्य पूरा कराने को पत्र लिखा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *