Ujjain News: Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya will come to Yuva Sangam program

उज्जैन में युवा संगम कार्यक्रम।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आह्वान पर 14वां युवा संगम कार्यक्रम का आयोजन टॉवर चौक पर 20 जनवरी को शाम पांच बजे से किया जाएगा। कार्यक्रम में भाजपा के कद्दावर नेता मप्र कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे।

स्वर्णिम भारत मंच के तत्वावधान में रामभक्ति मय प्रस्तुतियों से युक्त ये सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष स्वामी विवेकानंद जयंती पर स्वर्णिम भारत मंच आयोजित करता है, लेकिन सौभाग्य से अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। इस कारण 20 जनवरी को किया जा रहा है।

स्वर्णिम भारत मंच के अध्यक्ष दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम में भगवान श्री राम की भक्ति मय प्रस्तुतियां होंगी। पूरे देश में राम मंदिर निर्माण से पूरा उत्साह और जोश सनातनियों में है। इसे और अधिक यादगार बनाने के लिए हजारों दीपकों से टॉवर को रोशन किया जाएगा। आयोजन स्थल पर श्रीराम चित्रकला प्रदर्शनी लगाई जाएगी। साथ ही शहरवासियों को दूध जलेबी का वितरण किया जाएगा। 

मालवा के युवा संत पंडित अर्जुन गौतम श्रीराम के जीवन पर अल्प व्यख्यान देंगे। अध्यक्षता सांसद अनिल फिरोजिया की रहेगी। विशेष अतिथि विधायक प्रो चिंतामणि मालवीय, अनिल जैन कालूहेड़ा, महापौर मुकेश टटवाल, निगम सभापति कलावती यादव, पुष्पेंद्र मिश्र प्रदेश अध्यक्ष ब्राह्मण समाज भोपाल, भाजपा नेता हरि नारायण यादव इंदौर आदि रहेंगे। 

इस अवसर पर नवनिर्वाचित विधायकों का स्वागत किया जाएगा। वरिष्ठ चित्रकार स्व. ओपी भटनागर की स्मृति में राजकुमार भटनागर, शशिराज भटनागर की ओर से अतिथियों एवं कलाकारों को सम्मान दिया जाएगा। आयोजन समिति की अनुपमा श्रीवास्तव, रेखा भार्गव ने कहा कि स्वर्णिम भारत मंच का प्रयास रहता है कि शहर की प्रतिभाओं को अधिक से अधिक मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिले इसी उद्देश्य से युवा संगम में 18 वर्ष तक के बच्चो के लिए आकर्षक रामभक्ति मय सांस्कृतिक एवं  शस्त्र प्रदर्शन प्रस्तुतियां रखी गई है। बच्चो की खास तैयारी रजनी नरवरिया, नंदनी जोशी, अंजु सुराना, चेतन श्रीवास्तव, हर्षा शर्मा द्वारा कराई जा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *