Goat kept in cage to catch leopard

तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे में रखा बकरा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उज्जैन के मक्सी रोड स्थित थाना पंवासा के ग्राम ताजपुर में पिछले 7 दिनों से ग्रामीणों में दहशत फैला रहे तेंदुए को पकड़ने के लिए उज्जैन से पहुंची वन विभाग की टीम ने एक पिंजरा लगाया है। वन विभाग की टीम ने जांच के बाद तेंदुए के पैर के निशान के आसपास जहां उसके आने जाने का रास्ता है, उस स्थान पर एक पिंजरा लगाया है। पिंजरे तक तेंदुए को लाने के लिए पिंजरे में एक बकरा भी रखा गया है।

जंगल में घूमता हुआ देखा गया

बताया जा रहा है कि पिछले 7 दिनों से ताजपुर और तराना के आसपास के जंगलों में एक तेंदुआ ग्रामीणों द्वारा घूमता हुआ देखा गया है, जिसका वीडियो बनाकर भी वन विभाग को दिया गया था। तेंदुए के डर से ग्रामीण किसानों ने खेत पर काम करना बंद कर दिया है। इस संबंध में ताजपुर के सरपंच मांगीलाल मालवीय और स्थानीय ग्रामीणों ने लोगों से रात में बाइक से निकलने से भी मना किया है।

कल लगाया गया पिंजरा

वन विभाग द्वारा कल पिंजरा लगाया गया है और लगातार सर्चिंग की जा रही है। इस मामले में वन विभाग का यह भी मानना है कि अधिक दूरी तक दौड़ने के कारण तेंदुआ क्षेत्र से निकल भी सकता है, लेकिन पिंजरा लगाया गया है। सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला ट्रेंकुलाइजर सिस्टम और अन्य व्यवस्थाओं के साथ तेंदूए के पकड़ने पहुंचेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *