09:49 AM, 18-Jan-2024

अचल मूर्ति आज विराजेगी आसन पर

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामलला की चांदी की मूर्ति को राममंदिर परिसर का भ्रमण कराया गया है। पहले रामलला की अचल मूर्ति को राम जन्मभूमि परिसर में भ्रमण कराने की योजना था, लेकिन मूर्ति का वजन अधिक होने व सुरक्षा कारणों से इस योजना को निरस्त कर दिया गया। परिसर भ्रमण की रस्म रामलला की छोटी रजत प्रतिमा को लेकर पूरी कराई गई। वहीं देर शाम को रामसेवक पुरम स्थित योग केंद्र विवेक सृष्टि परिसर से रामलला की अचल मूर्ति को रामजन्मभूमि परिसर में पहुंचा दिया गया है। आज आसन पर विराजित कर शुरू होगा पूजन।

09:48 AM, 18-Jan-2024

नवाबों के बनवाए मंदिरों में लगेगा रामभक्तों के लिए भंडारा

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर राष्ट्रीय शिया समाज रामभक्तों के लिए नवाबों द्वारा बनवाए गए भगवान शंकर के मंदिर पर 20 जनवरी को भंडारे का आयोजन करेगा। राष्ट्रीय शिया समाज के अध्यक्ष व भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने बताया कि लखनऊ में कुड़ियाघाट स्थित भगवान शंकर का मंदिर उनके पिता स्व. दारा नवाब ने बनवाया था। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे मंदिरों के सफाई कार्यक्रम का आगाज करने के बाद रामभक्तों के लिए भंडारा और जलपान का आयोजन किया जाएगा। भंडारे में शुद्ध देसी घी से भोजन तैयार करवाया जाएगा।

09:44 AM, 18-Jan-2024

‘अपने-अपने घरों में चरागां कर मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाएंगे’

सैयद रजा हुसैन रिजवी ने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता देश भर में अपने-अपने घरों में चरागां कर मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाएंगे। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा तक तमाम दरगाहों पर चादर पेश कर चरागां किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच सूफी संत शाह मलंग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक ताहिर शाह ने बाराबंकी के देवां स्थित हाजी वारिस अली शाह दरगाह पर चादर पेश कर गुलपोशी की। उन्होंने इस दौरान दरगाह पर चरागां किया।

09:42 AM, 18-Jan-2024

‘श्रीराम देश के राष्ट्र नायक हैं’

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक सैयद रजा हुसैन रिजवी ने बताया कि श्रीराम देश के राष्ट्र नायक हैं। उनकी जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि अल्लाह के रसूल सल. की हदीस है जिस मुल्क में रहो उस मुल्क के कानून पर अमल करो। उन्होंने कहा कि मुसलमान मुल्क का बेहतरीन हिस्सा हैं और अमन व शांति से निवास करते आ रहे हैं। मुसलमान भी अन्य धर्म के मानने वालों की तरह देश का विकास चाहता है।

09:39 AM, 18-Jan-2024

Ayodhya Ram Mandir Live: 22 को घरों में चरागां कर जश्न मनाएगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, दरगाहों पर चढ़ेगी चादर

अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ता देशभर में अपने घरों में चरागां कर जश्न मनाएंगे। इस दौरान घरों को मोमबत्ती और दीयों से रोशन किया जाएगा। मंच ने मुस्लिम समुदाय से अपने-अपने घरों में दीये रोशन करने की अपील की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *