Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth semester examination starts from 16th January

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ
– फोटो : file photo

विस्तार


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में सेमेस्टर परीक्षा 16 जनवरी से शुरू हो रही है। विश्वविद्यालय की ओर से होली के पहले तक परिणाम जारी करने की तैयारी है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने शीतलहर और घने कोहरे को देखते हुए 16 जनवरी की परीक्षा टाल दी है। वाराणसी समेत पांच जिलों में बाकी परीक्षाएं 17 जनवरी से पहले से तय समय-सारिणी से कराई जाएंगी।

विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, भदोही और सोनभद्र में बने 217 केंद्रों पर होने वाली बीए, बीएससी, बीकॉम की प्रथम, तृतीय, पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा में करीब दो लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। विश्वविद्यालय की ओर से जिलेवार बनाए गए नोडल सेंटर पर जो कॉपियां भिजवाई गई थी, यहां से कॉलेजों ने परीक्षार्थियों की संख्या के अनुसार कापियां ले ली हैं। 

नई व्यवस्था के तहत केंद्रों को परीक्षा के दिन ही नोडल सेंटर से पेपर दिए जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. सुनीता पांडेय का कहना है कि सेमेस्टर परीक्षा में कोई देरी न हो, इसके लिए समय से परीक्षा की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। परीक्षा के साथ-साथ कॉपियों का मूल्यांकन भी कराया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से होली से पहले कुछ विषयों के परिणाम भी जारी करने की तैयारी है।

किस जिले में बना है कितना केंद्र

  • वाराणसी- 74
  • चंदौली- 48
  • मिर्जापुर- 46
  • सोनभद्र- 31
  • भदोही- 18



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *