In Indore's public meeting, CM Mohan Yadav targeted Congress's attitude on Ram Temple.

इंदौर में एलिवेटेड कॉरिडोर का भूमिपूजन करते सीएम मोहन यादव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर को एलिवेटेड कॉरिडोर की सौगात दी। बुधवार को उन्होंने इसका भूमिपूजन किया। जन आभार यात्रा में शामिल होकर राजवाड़ा पहुंचे सीएम यादव ने प्रदेश के विकास में इंदौर की भूमिका बताई तो राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राजवाड़ा पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राम मंदिर के लिए पांच सौ साल के संघर्ष में कई पीढ़ियां खप गईं, लेकिन एक दल विशेष के लोग राम मंदिर निमंत्रण ठुकरा रहे हैं। उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है। कांग्रेस ने ऐसा कर बहुसंख्यक समुदाय की भावनाएं आहत की हैं। कांग्रेस ने राम मंदिर मामले को हमेशा कोर्ट में उलझाए रखा। उन्होंने कहा कि जिसकी जैसी बुद्धि हो वो वैसी रखे। हम सभी 22 जनवरी को नई दिवाली मनाएंगे।

इंदौर हमेशा कुछ हटकर करता है

बुधवार को इंदौर में निकली जनआभार यात्रा राजवाड़ा पर समाप्त होने के बाद सभा में तब्दील हो गई। मुख्यमंत्री ने संबोधन से पहले देवी अहिल्या प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इंदौर हमेशा कुछ हट कर करता है। अब इंदौर, देवास, उज्जैन एक है। इंदौर इसमें बड़ी भूमिका निभा रहा है। एलिवेटेड कॉरिडोर इंदौर के एक हिस्से की ट्रैफिक समस्या से राहत दिलाएगा। मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि अहिल्या बाई से पूरे मालवा की पहचान है। उनके योगदान को पाठ्यक्रम में होना चाहिए, उसके प्रयास मैंने शिक्षा मंत्री रहते हुए किए। मुख्यमंत्री ने सभा के दौरान बीआरटीएस पर बनने वाले एलिवेटेड कॉरिडोर का भी भूमिपूजन किया। 350 करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग इसे दो साल में पूरा करेगा। 

जनता के सुझाव पर बदलाव करेंगे

नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर को लेकर आपत्ति भी थी, लेकिन हम जनता के सुझाव के साथ इस ब्रिज का निर्माण करेंगे। जरूरत होने पर बदलाव भी करेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए हम प्रयास करेंगे।  इंदौर के बच्चे पुणे, बेंगलुरु पढ़ने नहीं जाएं बल्कि वहां के बच्चे यहां पढ़ने आएं। ऐसा माहौल हमें तैयार करना है। हमे मेडिकल टूरिज्म में भी फोकस करना है। 

मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर की बड़ी सौगात इंदौर को मोहन सरकार ने दी है। इंदौर विकास के पथ पर तेजी से दौड़ रहा है। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि पिछले सात सालों से इंदौर सफाई में शान बना हुआ है। अब विकास के मामले में भी इंदौर अपनी नई पहचान बनाएगा। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *