Women players received cricket kits from the collector

क्रिकेट किट प्रदान करने की स्वीकृति दी।
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


कलेक्टर आशीष सिंह ने मंगलवार जनसुनवाई में आए आवेदकों की समस्याओं को सुना। कईं समस्याओं का उन्होंने मौके पर ही यथा संभव निराकरण किया व अन्य आवेदनों का संबंधित विभागीय अधिकारियों को समय सीमा अंतर्गत निराकरण करने के निर्देश दिए। सरकारी योजनाओं से संबंधित शिकायतें बहुत अधिक संख्या में आईं। कलेक्टर आशीष सिंह ने दिव्यांग महिला क्रिकेट टीम की ओर से आई राधा बडगुर्जर के आवेदन पर महिला क्रिकेट टीम की 13 सदस्यों के लिए क्रिकेट किट प्रदान करने की स्वीकृति दी।

उन्होंने जरूरतमंदों को आवश्यकतानुसार आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई। आज की जनसुनवाई में 2 लाख 10 हजार रुपए से अधिक राशि की आर्थिक सहायता कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा स्वीकृत की गई साथ ही परदेशीपुरा स्थित अनाथ आश्रम में निवासरत बालिका श्रेया खरे को रेडक्रॉस के माध्यम से रोजगार में सहायता हेतु एक लैपटॉप दिए जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर आशीष सिंह ने दिव्यांगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्या अलग से सुनी और उनका निराकरण भी किया। दिव्यांगजन द्वारा विभिन्न समस्याओं के लिए कुल 120 आवेदन आज जनसुनवाई में दिए गए। इनमें वाहन सहायता, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, पेंशन, रोजगार आदि से संबंधित आवेदन रहे। कलेक्टर सिंह ने आवेदकों को बताया कि दिव्यांगजनों के लिए 20 जनवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, यहां दिव्यांगजनों को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोजगार प्रदाय किया जाएगा। 

दिव्यांग बालक को दी स्कूटी

आवेदक सुजल के पिता ऋषि कुमार ने बताया कि उनका बेटा दिव्यांग है उसकी एक किडनी भी फेल हो चुकी है वह पढ़ाई करता है और गरीबी के कारण वे उसके आवागमन का खर्चा उठाने में असमर्थ है। कलेक्टर सिंह ने सुजल की सहायता के लिए रिट्रोफिटेड स्कूटी की स्वीकृति प्रदान की। इसी तरह कुल 6 दिव्यांगों को जनसुनवाई में रिट्रोफिटेड स्कूटी स्वीकृत की गई। 

अनाथ बच्चों को मिला बाल आशीर्वाद योजना का सहारा

आज जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह के समक्ष आई शीला बाई पति रामहेत परिहार ने बताया कि उनके बेटे और बहू की गत वर्ष आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है। उनका एक 4 वर्ष का पोता और 3 वर्ष की पोती है। गरीबी और वृद्धावस्था के कारण वे उनको अच्छी शिक्षा और देखरेख प्रदाय करने में असमर्थ है। कलेक्टर आशीष सिंह ने रेडक्रॉस के माध्यम से शीला बाई को 25 हजार की आर्थिक सहायता स्वीकृत की साथ ही महिला बाल विकास अधिकारी को बाल आशीर्वाद योजना के तहत दोनों बच्चों को 4 हजार रुपए की राशि प्रत्येक माह प्रदाय करने के निर्देश दिए। इसी तरह जनसुनवाई में आज अन्य आवेदकों की पारिवारिक विवाद, सम्पत्ति विवाद, अवैध कब्जा, अतिक्रमण, घरेलू हिंसा आदि के मामले भी सुने गए। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर गौरव बैनल, सपना लोवंशी, रोशन राय सहित अन्य अधिकारियों ने भी आवेदकों की समस्याओं को सुना और यथासंभव निराकरण किया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *