School Closed News: Dm New Order Due To Cold And Fog Schools Closed for 17 January

सर्दी की वजह से स्कूल बंद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बदायूं जिले में सर्दी का सितम बरकरार है। इस देखते हुए डीएम के आदेश के बाद बीएसए ने कक्षा आठ तक के स्कूलों को 17 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि इस दौरान सभी शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक आदि स्कूलों में उपस्थित होकर अपने दायित्वों को निर्वहन करेंगे। वहीं डीआईओएस ने माध्यमिक, सीबीएसई, आईसएसई स्कूल के समय में परिवर्तन किया।

जिले में भीषण ठंड की वजह से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाती भारती ने कक्षा आठ तक के परिषदीय, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के सभी विद्यालय 17 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय को भी 17 जनवरी तक बंद रखने को कहा है। हालांकि इन दिनों में शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व अन्य कर्मी विद्यालय में उपस्थित होकर अन्य प्रशासनिक कार्य करेंगे। 

इन स्कूलों का समय बदला 

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. प्रवेश कुमार ने निर्देश दिए हैं कि अभी तक माध्यमिक के स्कूल सुबह 8:50 से खुलकर 2:50 तक खुले रहते थे। लेकिन अब कक्षा नौ से 12 तक के सभी माध्यमिक व आईसीएसई व सीबीएसई के सभी विद्यालय 16 जनवरी से सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे। इसके पहले कोई भी विद्यालय न खोला जाए। अगर ऐसा कोई संचालक करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *