Indore: Kites fought on Makar Sankranti, Organization Minister Hitanand flew kites, Vijayvargiya played Gilli

इंदौर मे मकर संक्राति पर मंत्री विजयर्गीय ने उड़ाई पतंग
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



रविवार को इंदौर में मकर संक्राति का पर्व धूमधान से मना। सुबह से आसमान पतंगों से रंगीन हो चला था। मैदानों और बगीचों में भारतीय खेलों के आयोजन हो रहे थे। जनप्रतिनिधियों ने भी इस मौके पर अनेक आयोजन किए।

मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने दशहरा मैदान पर पतंगोत्सव का आयोजन रखा। जहां पतंगबाजी के अलावा अन्य देसी खेल जैसे गिल्ली डंडा, सितोलिया, रस्सा खींच, कबड्डी, निम्बू रेस, मटकी फोड़, रस्सी कूद, रुमाल झपट्टा और चेयर रेस आदि खेल खेले गए। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह दस बजे बटुकों के शंखनाद के साथ हुई। फिर भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने पतंग उड़ाई। उचका मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने थाम रखा था।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और तुलसी सिलावट ने गिल्ली डंडे पर हाथ आजमाया। मेयर ने नीबू रेस और मटकी फोड़ में भी हाथ अज़माया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण राम लीला का मंचन था,जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौज़ूद रहे वही महिलाओं के द्वारा कुमकुम हल्दी का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम के अंत में महापौर पुष्यमित्र भार्गव के द्वारा महिलाओं के द्वारा आयोजित किए गये विभिन्न आयोजनों में जीतने वाले विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। उधर मंत्री विजयवर्गीय ने एक नंबर विधानसभा क्षेत्र के खेल संकुल में मकर संक्राति पर आयोजन किए। यहां मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और आकाश के साथ क्षेत्र के पार्षदों ने पतंग उड़ाई।

उससे पहले सुबह विजयवर्गीय ने श्रीश्री विद्याधाम पर झाडू लगाकर सफाई की। पितृपर्वत से रविवार को रामोत्सव यात्रा शुरू हुई। जिसमे सोशल मीडिया इन्फ्लुएसर्स शामिल हुए। यह यात्रा पांच राज्यों से होते हुए अयोध्या पहुंचेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *