Urban Development Minister run cleanliness campaigns at temples and shrines

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा।
– फोटो : amar ujala

विस्तार


आगरा के बटेश्वर में रविवार को स्वच्छ तीर्थ अभियान का आगाज करने पहुंचे प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में विपक्षी नेताओं को शामिल होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अयोध्या भगवान राम का पवित्र धाम है। यह महज मंदिर नहीं है, भारत की आत्मा है। रामायण में लिखा है कि स्वयं भगवान शिव भी राम के राज्याभिषेक में आए थे। 

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि अच्छा होगा कि विपक्षीदल प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जुड़ें। उन्होंने बटेश्वर से आगरा समेत प्रदेश भर के नगर निगमों में मंदिरों, तीर्थों, धार्मिक पर्यटक स्थलों में सप्ताह भर अभियान चलाए जाने का आह्वान किया।

उन्होंने शिव मंदिर शृंखला के घाट पर यमुना जल का आचमन किया। उसके बाद ब्रह्मलालजी महाराज की पूजा की। बटेश्वर के घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया। घाटों और मंदिर के नालों की सिल्ट को हटाया। बटेश्वर में प्राण प्रतिष्ठा तक प्रतिदिन स्वच्छ तीर्थ अभियान जारी रखने के निर्देश दिए। प्रतिष्ठा उत्सव को दीपक जलाकर दिवाली की तरह मनाए जाने की अपील भी की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी यादों का जिक्र कर उनको नमन किया।

मौके पर महापौर हेमलता दिवाकर, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. मंजू भदौरिया, सांसद राजकुमार चाहर, डीएम भानु चंद्र गोस्वामी, दक्षिणांचल के प्रबंध निदेशक अमित किशोर, एडीएम अजय कुमार सिंह, एएमए उमेश चंद, एसडीएम सृष्टि सिंह जिला महामंत्री संजय चौहान, सोनू चौधरी, ब्लॉक प्रमुख लाल सिंह चौहान आदि रहे।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *