Brand UP will be promote in Davos.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश सरकार ने दावोस में वैश्विक उद्योगपतियों के बीच प्रभावशाली तरीके से ब्रांडिंग करने का निर्णय लिया है। दावोस में प्रोमेनेड-49 पर पहली बार इन्वेस्ट यूपी अपना एक स्टाल लगाकर उद्योगों को बढ़ावा देने वाली सकारी योजनाओं व नीतियों का प्रचार-प्रसार करेगा।

विश्व आर्थिक मंच का सम्मेलन इस वर्ष 14 से 19 जनवरी तक दावोस में हो रहा है। पिछले साल फरवरी में आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन की सफलता के बाद बड़ी वैश्विक कंपनियों व उद्योगपतियों से निवेश प्रस्ताव के आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव: अखिलेश ने खारिज की मतभेद की बातें, कहा पूरी एकजुटता से जिताएंगे इंडिया गठबंधन प्रत्याशी को

ये भी पढ़ें – प्राण प्रतिष्ठा: राम मंदिर आंदोलन के चेहरे रहे विनय कटियार को मिला निमंत्रण, पर जाना अभी तय नहीं, बताई वजह

फॉर्च्यून 500 ग्लोबल और फॉर्च्यून 500 भारतीय कंपनियों के लिए बनाई गई नीति के बारे में बताया जाएगा। इसके अतिरिक्त अयोध्या में राममंदिर, ताजमहल, काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्य पर्यटन स्थलों का प्रचार भी वहां किया जाएगा।

दावोस में जा रहा प्रतिनिधिमंडल भारत के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे नेटवर्क, सड़क मार्गों का विशाल नेटवर्क और देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में यूपी की खूबियां निवेशकों को गिनाएगा। यूपी की सौर ऊर्जा, बुनियादी ढांचा, लॉजिस्टिक्स, खाद्य प्रसंस्करण और आईटी व इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण की नीतियों पर चर्चा होगी। महत्वपूर्ण स्थलों पर उद्योगों के लिए भूमि की उपलब्धता के बारे में भी बताया जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *