Electric kettle installed for hot water in Mahabodhi Express

इलेक्ट्रिक केतली सहित दबोचा युवक
– फोटो : रेलवे प्रशासन

विस्तार


महाबोधि एक्सप्रेस में सफर कर रही एक वृद्धा के बीमार हो जाने पर कोच में सवार एक अन्य यात्री को इलेक्ट्रिक केतली से पानी गर्म करना काफी महंगा पड़ गया। रेलवे स्टाफ के द्वारा कंट्रोल रूम को खबर देने के बाद यात्री को अलीगढ़ स्टेशन पर आरपीएफ ने पकड़ लिया। यात्री के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत आरपीएफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

गाड़ी संख्या 12397 अप महाबोधि एक्सप्रेस के एम -2 कोच में 70 वर्षीय वृद्ध महिला बीमारी की हालात में दिल्ली तक सफर कर रही थी। उन्हें दवा खाने के लिए गर्म पानी की जरूरत थी। उन्होंने पेंट्री कार के स्टाफ से गर्म पानी देने के लिए अनुरोध किया था, लेकिन स्टाफ ने गर्म पानी उपलब्ध नहीं कराया। इसी कोच में उनकी सीट के पास दूसरी सीट पर बैठकर सफर कर रहे यात्री तासी ने महिला की हालत को देखते हुए अपने बैग में मौजूद इलेक्ट्रिक केतली निकाली और रेलवे कोच के चार्जिंग प्वाइंट का इस्तेमाल कर केतली से पानी गर्म किया। 

इस बीच ट्रेन में मौजूद रेलवे स्टाफ ने यात्री तासी को मना किया तो उन्होंने केतली को हटा दिया। स्टाफ ने उच्चाधिकारियों को खबर देने के साथ ही कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दे दी। आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि ट्रेन के अलीगढ़ पहुंचने पर यात्री तासी को उतार लिया गया और आरपीएफ पोस्ट में लाकर रेलवे एक्ट की धारा 147 (1) के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। आरोपी को रेलवे मजिस्ट्रेट ऐश्वर्य प्रताप सिंह की अदालत में पेश किया गया। जहां से जुर्माना अदा करने पर यात्री को कड़ी हिदायत देकर जमानत पर रिहा कर दिया गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *