Father-in-law sitting on strike against son-in-law

एफआईआर।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


हाथरस में हसायन कस्बा के मोहल्ला जाटवान निवासी भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के तहसील मीडिया प्रभारी ने अपने ही दामाद के विरुद्ध चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने पुत्री के विवाह में हुए खर्च और चोरी की रकम वापस करने की शर्त पर अपना धरना 12 जनवरी को खत्म कर दिया। दामाद पक्ष से इसके लिए समझौते की पेशकश की गई है। 

मीडिया प्रभारी निहाल सिंह के घर से आठ लाख रुपये के आभूषण व डेढ़ लाख रुपये की नकदी चोरी हो गए थे। साढे नौ माह पहले हुई इस चोरी की घटना में कार्रवाई नहीं होने पर निहाल सिंह नायक धरने पर बैठ गए थे। जब पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो उन्होंने न्यायालय के आदेश पर दिल्ली निवासी दामाद के खिलाफ हसायन कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 

दामाद के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर 28 दिसंबर को वह कोतवाली के बाहर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में खुले आसमान के नीचे धरने पर बैठ गए थे। धरना शुरू होने के बाद एसडीएम सिकंदराराऊ वेद सिंह चौहान व कोतवाली के थानाध्यक्ष धीरज कुमार गौतम के द्वारा कार्रवाई के लिए पांच जनवरी तक का समय मांगा गया था। पांच जनवरी बीत जाने के बाद कोई हल नही निकला तो निहाल सिंह बीते 11 जनवरी को दोबारा से वहीं धरने पर बैठ गए। 

इसी दौरान दामाद की ओर से समझौते की पेशकश की गई। निहाल सिंह ने बताया कि पुत्री की शादी में दिए गए सामान को बापस करने और घर से चोरी गए सामान की धनराशि देने के लिए अगर दामाद का पक्ष तैयार है तो वह समझौता कर सकते है। अन्यथा की सूरत में वह दोबारा से धरना करने को मजबूर होंगे। अभी सिर्फ बात हुई है समझौते के अनुसार रकम नहीं मिली है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *