Savni Bhatt singer story youth yuva diwas

Savni Bhatt
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


कल युवा दिवस Yuva Diwas से पहले पढ़िए इंदौर से नाता रखने वाली सावनी की कहानी जो इन दिनों फिल्मों, विज्ञापनों एवं सोशल मीडिया पर खूब लोकप्रिय हो रही हैं। वे शास्त्रीय संगीत के साथ गायकी की विभिन्न विधाओं में अपने बेहतर काम के लिए पहचानी जा रही हैं। इंदौर के युवा अपनी प्रतिभा से पूरी दुनिया को चौंका रहे हैं। इसी कड़ी में एक प्रमुख नाम है सावनी भट्ट Savni Bhatt। सावनी चार भाषाओं हिन्दी, मराठी, बंगाली और अंग्रेजी में गाने गाती हैं। एक प्लेबैक सिंगर हैं और राइटिंग और म्यूजिक कंपोजिंग में भी नए आयाम गढ़ रही हैं।

मोदी से संवाद करने वाली टीम में चुनी गई

सावनी भट्ट एनसीसी एयरविंग में जूनियर विंग कैडेट रह चुकी हैं। वे गणतंत्र दिवस परेड कैम्प में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद करने वाली चुनिंदा कैडेट्स की टीम में भी रही हैं। सावनी अभी मुंबई विद्यापीठ से एमए म्यूजिक कर रही हैं। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन मीठीबाई कॉलेज से अंग्रेजी भाषा में किया है। नौंवी कक्षा से ही सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारियां करने की शुरुआत करने के बावजूद भी दिल की सुनी। आगे प्लेबैक सिंगिग में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं।

सोशल मीडिया बहुत मजबूत साधन

सावनी ने बताया कि आज सोशल मीडिया प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ही मजबूत माध्यम है। यदि आप कुछ नया करते हैं। आप प्रतिभावान हैं तो आपको बहुत जल्दी लोग पसंद करने लगेंगे। उनका मानना है कि इसका एक दूसरा पहलू यह भी है कि तुरंत मिली चमक से खुद को कभी प्रभावित न होने दें। आजकल कुछ युवा एक दो गाने वायरल होते ही सीखना छोड़ देते हैं। फिर उनका करियर आगे नहीं बढ़ पाता। सावनी ने हाल ही में एक विज्ञापन के लिए प्लेबैक सिंगिग की है जिसे माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया है। इस विज्ञापन पर मिलियन व्यू आए हैं। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *