Dholpur News Prisoner serving life sentence in Khulabandhi camp absconds

कैदी फरार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


धौलपुर जिला कारागार के खुलाबंदी शिविर से आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी के फरार होने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी जैसे ही जेल प्रशासन को हुई तो हड़कंप मच गया। जेल अधीक्षक ने कोतवाली पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। फरार कैदी की पुलिस तलाश कर रही है।

जेल अधीक्षक राम अवतार शर्मा ने बताया, साल 2014 में दौसा जिले में हुई एक हत्या के मामले में जिला एवं सेशन न्यायाधीश दौसा द्वारा साल 2018 में आरोपी अमृतदास उर्फ अमरदास (40) पुत्र मुरारीलाल शर्मा निवासी बिहानी भिंड (मध्यप्रदेश) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। अमुक कैदी को सांगानेर खुलाबंदी शिविर में बंद किया था। लेकिन मुख्यालय के आदेशानुसार, दो दिसंबर 2023 को बंदी अमृतदास को धौलपुर के खुलाबंदी शिविर में शिफ्ट किया गया था। उसके बाद बंदी धौलपुर जेल में सुबह काम के लिए निकलता था और शाम को वापस लौटता था।

जेल अधीक्षक शर्मा ने बताया, मंगलवार सुबह काम के लिए निकला बंदी अमृतदास शाम को रोल कॉल के समय वापस नहीं आया है। निजी स्तर पर कैदी की आसपास तलाश भी की गई है। लेकिन कैदी का सुराग नहीं लग सका है। घटना को लेकर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया है। थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया, जेल अधीक्षक द्वारा दी गई रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फरार आरोपी कैदी की पुलिस तलाश कर रही है। उन्होंने बताया, मध्यप्रदेश के भिंड जिले में कैदी के संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *