Advocate shaved his head demanding Advocate Protection Act

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर वकील ने मुंडवाया सिर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शिवपुरी के अधिवक्ता राजीव शर्मा ने बताया कि वह अपने साथी अधिवक्ताओं की इस मांग को लेकर मध्य प्रदेश सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और मध्य प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट अभी तक मध्य प्रदेश में लागू नहीं हो पाया है। एडवोकेट राजीव शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने केश दान कर मप्र सरकार का इस ओर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है।

अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई

शिवपुरी शहर के अधिवक्ता राजीव शर्मा ने अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए अपना सिर मुंडवाकर अपने केश दान करते हुए कहा कि हमारी मांग कई सालों से चली आ रही है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। अधिवक्ता राजीव शर्मा ने बताया कि डॉक्टर्स के लिए प्रोटेक्शन एक्ट को प्रावधान में लिया है जबकि अधिवक्ता एडवोकेट एक्ट को लागू करने के लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं।

राजनीतिक पार्टियां अपने मेनिफेस्टो में जिक्र करते हैं, लागू नहीं

एडवोकेट राजीव शर्मा ने बताया कि पार्टियां अपने मेनिफेस्टो में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने का जिक्र करती हैं, लेकिन अब तक एडवोकेट एक्ट को लागू नहीं किया गया है। राजीव शर्मा ने कहा कि प्रदेश के अधिवक्ता लगातार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करते आ रहे हैं। उनकी मांग है कि अधिवक्ताओं को सुरक्षा कवच के लिए इस एक्ट का लागू होना हर हाल में जरूरी है। जिससे अधिवक्ताओं के साथ होने वाली मारपीट सहित गलत आचरण पर लगाम लगाई जा सके। इस एक्ट के लागू होने के बाद अधिवक्ताओं में मन में व्याप्त भय दूर हो सकेगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *