Gorakhpur Weather Cold may increase from today effect of western disturbance will be visible

तिब्बत मार्केट में गर्म कपड़े खरीदते लोग ।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


ठंड का सितम बढ़ने लगा है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है, जिसके बाद ठंड और बढ़ जाएगी। रविवार को न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। जिससे रात में काफी गलन महसूस हुई। वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से हवा में नमी से पूरे दिन ठंड का अहसास होता रहा।

रविवार को करीब 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। इस वजह से ठंड का ज्यादा अहसास हुआ। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और 13 किलोमीटर की रफ्तार से चली हवा की वजह से गलन बनी रही। रविवार को अधिकतम तापमान 25.1 व न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शनिवार को न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 24 घंटे में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट से रात और सुबह तक लोग ठंड और गलन महसूस करते रहे। इसकी वजह से अधिकांश लोग गर्म कपड़ों में नजर आए। ऊनी कपड़ों के बाजारों में भी चहल पहल बढ़ गई।

इसे भी पढ़ें: महराजगंज में बड़ा हादसा टला: स्कूल की बोलेरो गड्ढे में गिरी, तीन छात्र घायल

मौसम विभाग के अनुसार, 11 दिसंबर को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी के हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। जिसके चलते सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस और गिरावट के आसार है। दिन में आकाश साफ रहेगा लेकिन हवा में नमी के चलते ठंड का अहसास होता रहेगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *