Students, teachers, employees heard PM Modi address

अहमदी स्कूल में प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण देखती छात्र-छात्राएं
– फोटो : एएमयू

विस्तार


वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें



नीति आयोग के विकसित भारत @ 2047 का का सोमवार को शुभारंभ हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन पोर्टल लांच किया। पीएम मोदी ने विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति, कुलपतियों, महाविद्यालयों के शिक्षक व छात्रों को संबोधित किया। शहर में भी शिक्षण संस्थानों में पीएम मोदी के संबोधन की  लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई गई।

एएमयू के सभी स्कूलों में विकसित भारत /2047: वॉयस ऑफ यूथ कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की गई। जिसमें अधिकारियों, छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुना। जिसके लिए रजिस्ट्रार कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल और स्कूलों में व्यवस्था की गई। टीकाराम कन्या महाविद्यालय में विकसित भारत @2047 के शुभांरभ और पीएम मोदी के संभाषण का लाइव प्रसारण दिखाया गया। इसमें एमए इंग्लिश, हिंदी, गृह विज्ञान, शिक्षा शास्त्र, ड्राइंग एंड पेंटिंग, एमएससी वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान एवं एमकॉम की छात्राओं ने संबोधन को सुना।

प्राचार्या प्रो शर्मिला शर्मा ने भाषण का उद्देश्य बताते हुए कहा कि जनभागीदारी के द्वारा समस्त संकल्प सिद्ध होते है। यदि भारत के युवा कृत संकल्प हो जाए, तो निश्चय ही भारत 2047 तक एक विकसित देश बन जायेगा। कार्यक्रम का संचालन डॉ ममता श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान प्रो सुमन रघुवंशी, प्रो उम्मे कुलसुम , प्रो संगीता कुमार, प्रो सीमा अग्रवाल, प्रो हेमलता अगरवाल, प्रो आरती गहरवार, डॉ कृष्णा वाजपेयी आदि मौजूद थे। 

ज्ञान महाविद्यालय के स्वराज्य सभागार में विकसित भारत@2047 कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन पोर्टल लांच व उनके संबोधन के लाइव प्रसारण को देखा। प्राचार्य डॉ वाई के गुप्ता ने विकसित भारत 2047 के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संयोजन अधिशासी अधिकारी डॉ.ललित उपाध्याय व संचालन डॉ.चेतन सैनी,डॉ. पवन अग्रवाल, खजान सिंह ने किया। इस दौरान उप प्राचार्य डॉ हीरेश गोयल, अकादमिक प्रभारी डॉ जीजी वार्ष्णेय, कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस डॉ. सोमवीर सिंह, विभागाध्यक्षा डॉ. भावना सारस्वत, डॉ. दुर्गेश शर्मा आदि मौजूद थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *