Indore: Blast in the cylinders kept in the shop in Shipra, roof blown off, two people injured

दुकान में लगी आग
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


इंदौर के समीप शिप्रा मेें शुक्रवार शाम को एक दुकान मेें रखे छह सिलेंडरों मेें विस्फोट हो गया। विस्फोट के कारण दुकान की छत उड़ गई और आग के कारण आसपास की दो दुकानें जल गई।

इस हादसे में दो लोग भी घायल हुए। विस्फोट क्यों हुआ। इसका पता फायर ब्रिगेड लगा रही है। जिस दुकान में विस्फोट हुआ,वहां गैस चूल्हे की मरम्मत का काम होता है। लोगों ने बताया कि बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर भरने का काम भी दुकानदार करता था। इस कारण दुकान में एक साथ इतने सिलेंडर थे।

दुकान में विस्फोट होने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, लेकिन दमकलों के आने से पहले आग ने आसपास की दो दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। दुकान में टंकियां रखी होने के कारण रहवासी खुद आग बुझाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे।

इस हादसे में दो लोग घायल हुए है। उन्हें देवास के अस्पताल में भेजा गया। शिप्रा पुलिस के अनुसार लोहार पिपल्या निवासी मनीष पटेल चूल्हे और छोटे सिलेंडर बेचने का काम करता है। बड़े सिलेंडरों से छोटे सिलेंडर री-फीलिंग का काम करता है। संभवत: उसी दौरान हादसा हुआ है। आग की वजह से दो दुकानों का सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया। 

विस्फोट से मनीष और विशाल नवलिया घायल हुए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर इंदौर के सांवेर रोड क्षेत्र की फेक्टरी मेें आग लग गई। उसमें जूतों के सोल बनाने का काम होता हैै। आग लगने से फेक्टरी में रखा सामान जल गया। आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई। फायर ब्रिगेड ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *