कदौरा। फर्जी तरीके से आधारकार्ड बनाकर और एक नशे के आदी युवक को प्लॉट का मालिक बनाकर भूमाफिया ने लाखों रुपये की जमीन बेच दी।

प्लॉट खरीदने वाली महिला व प्लॉट का असली मालिक पुलिस को शिकायतीपत्र कई बार दे चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिससे पीड़िता ने एक बार फिर एसपी को शिकायतीपत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

बता दें कि अभी छौंक का करोड़ों रुपए का फर्जी मामला शांत नहीं हुआ कि कदौरा में भी एक मामला सामने आ गया। ग्राम धौवल थाना जलालपुर हमीरपुर निवासी उर्मिला पत्नी बृजलाल ने एसपी को दिए शिकायतीपत्र में बताया कि उसने एक प्लॉट आठ सितंबर 2023 को नगर निवासी एक भूमाफिया से खरीदने के लिए कहा था। भूमाफिया ने एक नशेड़ी को मालिक बताकर उसकी रजिस्ट्री करा दी। कुछ दिनों बाद मालूम हुआ कि भूमाफिया ने जिसको मालिक बनाया था वो एक नशे का आदी था और फर्जी आधारकार्ड बनाकर उससे रजिस्ट्री करा दी।

वहीं, जब इस बात की जानकारी प्लॉट के असली मालिक को हुई तो उसने बताया कि तुम्हारे साथ धोखाधड़ी हुई है। जिस पर उसने भूमाफिया से अपने रुपये की मांग की तो वो मारपीट पर आमादा हो गया। जिसकी शिकायत उसने एक माह पूर्व कदौरा थाने में की थी। शिकायतीपत्र पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सीओ डॉ.देवेंद्र पचौरी ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई होगी।

जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा होने की जानकारी पर असली मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी लेकिन पुलिस ने आरोपी को पकड़कर पूरे दिन थाने में बैठा रखा था और शाम को छोड़ दिया था। जिस पर असली मालिक की सदमे से मौत 15 दिन पूर्व हो चुकी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *